• Hindi News
  • Rajasthan
  • Itawah
  • सरकार की सद्‌बुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया
--Advertisement--

सरकार की सद्‌बुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया

Dainik Bhaskar

Jun 06, 2018, 02:50 AM IST

Itawah News - पंचायती राज मंत्रालयिक कर्मचारी संगठन से जुड़े कर्मचारियों का आंदोलन मंगलवार को भी जारी रहा। कर्मचारी कैडर...

सरकार की सद्‌बुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया
पंचायती राज मंत्रालयिक कर्मचारी संगठन से जुड़े कर्मचारियों का आंदोलन मंगलवार को भी जारी रहा। कर्मचारी कैडर रिव्यू की मांग कर रहे हैं। कर्मचारियों ने मंगलवार को सरकार की सद्‌बुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया।

संगठन के जिलाध्यक्ष नूर अहमद ने बताया कि ग्राम पंचायत से लेकर विभाग स्तर पर शासन की रीढ़ के रूप में कार्यरत मंत्रालयिक कर्मचारी एवं वर्षों से संविदा का दंश झेल रहे मनरेगा कार्मिक अपने कर्तव्य निर्वहन कर रहे हैं। लेकिन, उनकी वाजिब मांगों पर सरकार पिछले ध्यान नहीं दे रही है। पंचायती राज की लंबित भर्तियों को पूर्ण कराने की मांग को लेकर संविदा कर्मचारी 24 अप्रैल से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार कर रहे हैं। मंगलवार को नयापुरा स्थित लाडपुरा पंचायत समिति कार्यालय के बाहर मंत्रालयिक कर्मचारियों ने ब्लाॅक अध्यक्ष बुहाने के विनोद कुमार का झुंझुनूं में निधन होने पर दो मिनट का मौन रखा तथा महासंघ के महामंत्री रामजीलाल मीणा को पांच सूत्रीय मांग पत्र दिया गया। मीणा ने आश्वासन दिया की महासंघ की होने वाली बैठक में इन मांगों पर विचार किया जाएगा। जिलाध्यक्ष नूर मोहम्मद का कहना है कि लाडपुरा, सुल्तानपुर, इटावा, खैराबाद व जिला परिषद में लगभग 135 मंत्रालयिक कर्मचारी कार्यरत हैं। इनके कार्यालय में कामकाज नहीं करने से वृद्धावस्था पेंशन, रिकॉर्ड संधारण, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र का काम प्रभावित हो रहा है।

X
सरकार की सद्‌बुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया
Astrology

Recommended

Click to listen..