Hindi News »Rajasthan »Itawah» किसान सभा जिलाध्यक्ष ने कहा: किसानों की मौतों की जिम्मेदार है राज्य सरकार

किसान सभा जिलाध्यक्ष ने कहा: किसानों की मौतों की जिम्मेदार है राज्य सरकार

अखिल भारतीय किसान सभा के जिलाध्यक्ष दूलीचंद बोरदा के नेतृत्व में तहसील कमेटी इटावा पीपल्दा के पदाधिकारी कजलिया...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 28, 2018, 03:00 AM IST

किसान सभा जिलाध्यक्ष ने कहा: किसानों की मौतों की जिम्मेदार है राज्य सरकार
अखिल भारतीय किसान सभा के जिलाध्यक्ष दूलीचंद बोरदा के नेतृत्व में तहसील कमेटी इटावा पीपल्दा के पदाधिकारी कजलिया गांव में लहसुन के कम भाव के चलते हुई लक्ष्मीचंद सुमन की मौत पर संवेदना प्रकट करने उसके परिवार को सांत्वना देने उसके निजी आवास कजलिया गांव में पहुंचे।

जिलाध्यक्ष दुलीचंद बोरदा ने राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए लक्ष्मीचंद की मौत का सीधा जिम्मेदार राज्य सरकार को बताते हुए कहा कि अगर समय रहते राजस्थान की सरकार ने लहसुन की खरीद शुरू कर दी होती तो आज लक्ष्मीचंद सुमन व अन्य किसानों को आत्महत्या करने के लिए मजबूर नहीं होना पड़ता व उन्हें बचाया जा सकता था। इटावा में लहसुन खरीद केंद्र चालू करने व गेहूं चना सरसों फसलों के खरीद केंद्रों पर हो रही अव्यवस्था के चलते बंद हुए कांटों को अविलंब चालू करने की मांगों को लेकर सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया तो आने वाले समय में किसान सभा किसानों को लामबंद करते हुए संघर्ष को तेज करेगी।

वहीं जिन किसानों की फसलों के कम भाव के चलते जो मौतें हुई है उनके परिवारों को परिवार में एक को नौकरी व उचित मुआवजा किसान के परिवार को राज्य सरकार दे ताकि उन परिवारों को आर्थिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। दुलीचंद बोरदा राधेश्याम परालिया, सचिव कमल बागड़ी, महेंद्र सुमन कोषाध्यक्ष, पूरण यादव, विजय मीणा, गुलाबचंद, प्रेम पेंटर किसान पदाधिकारियों ने मृतक के परिवारजनों को ढांढस बंधाते हुए सांत्वना दी और सरकार से उचित मुआवजा दिलाने में सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया।

इटावा. मृतक किसान के परिजनों को सांत्वना देते किसान सभा कार्यकर्ता।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Itawah

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×