• Hindi News
  • Rajasthan
  • Itawah
  • इटावा में 19 दिन से नहीं हुई सफाई, जगह जगह लगे गंदगी के अंबार
--Advertisement--

इटावा में 19 दिन से नहीं हुई सफाई, जगह-जगह लगे गंदगी के अंबार

Itawah News - इटावा । इटावा नगर पालिका क्षेत्र में पिछले 19 दिनों से नगर में सफाई व्यवस्था नहीं होने के कारण जहां नगर में जगह जगह...

Dainik Bhaskar

May 20, 2018, 03:00 AM IST
इटावा में 19 दिन से नहीं हुई सफाई, जगह-जगह लगे गंदगी के अंबार
इटावा । इटावा नगर पालिका क्षेत्र में पिछले 19 दिनों से नगर में सफाई व्यवस्था नहीं होने के कारण जहां नगर में जगह जगह गंदगी के ढ़ेर लग गए है । इसके चलते लोगों का जीना दुश्वार हो चुका हैं । गंदगी के कारण लोगों को बीमारियां फैलने का डर भी सता रहा है । वहीं नगर में मच्छरों की भरमार के साथ ही बीमारियां फैलना शुरू हो गर्ई हैं। नगर पालिका प्रशासन द्वारा इस पर ध्यान नहीं देने के चलते लोगों को गंदगी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है तथा स्वच्छता अभियान भी प्रभावित होता नजर आ रहा हैं।

इटावा नगर में 1 मई से सफाई व्यवस्था नहीं होने के कारण नगर में जगह- जगह आम रास्तों पर गंदगी के ढेर लग गए हैं तथा नालियों की भी सफाई नहीं होने के कारण नालियों का पानी भी सड़कों पर आने लगा हैं । इससे नगर की सफाई व्यवस्था बिगड़ती जा रही हैं। नगर की हालत यह हैं कि जहां मोती कुआं क्षेत्र में तो सड़क ही कचरा घर बन गई हैं । इसी तरह पुराना बाजार क्षेत्र के कई जगह पर गंदगी के ढेर लगे हुए हैं । इसी तरह नगर के सरोवर नगर, गेंता रोड, कोटा रोड सहित कई क्षेत्रों में लोगों को सफाई नहीं होने के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। लोगों ने बताया कि जहां नगर की सफाई व्यवस्था नहीं होने के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं । हालात यह हैं कि मुख्य मार्गों पर भी नालियां कचरे से अट जाने के कारण पानी बह रहा हैं। नगर में जहां पालिका के पास स्थाई सफाईकर्मी सिर्फ 15 के आसपास हैं तथा प्लेसमेंट एजेंसी से पूर्व में लगा रखे थे लेकिन 1 मई से उनके हट जाने से नगर में सफाई व्यवस्था बिगड़ी हुई हैं । इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। इस बारे में इटावा नगरपालिका के स्वास्थ्य निरीक्षक जसवंत सिंह ने बताया कि नगरपालिका का जिस एजेंसी के पास अनुबंध था वह 30 अप्रैल को समाप्त हो गया।

इटावा . नगर में सफाई कार्य नहीं होने से वार्ड के रास्ते पर लगा गंदगी का ढेर।

X
इटावा में 19 दिन से नहीं हुई सफाई, जगह-जगह लगे गंदगी के अंबार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..