इटावाह

--Advertisement--

शिविर में 8 लोगों को जारी किए मकानों के पट्‌टे

इटावा| क्षेत्र के गैंता ग्राम पंचायत मुख्यालय पर मंगलवार को न्याय आपके द्वार राजस्व लोक अदालत शिविर का आयोजन...

Dainik Bhaskar

May 09, 2018, 04:00 AM IST
इटावा| क्षेत्र के गैंता ग्राम पंचायत मुख्यालय पर मंगलवार को न्याय आपके द्वार राजस्व लोक अदालत शिविर का आयोजन उपखंड अधिकारी संजीव कुमार शर्मा की अध्यक्षता में हुआ। विधायक विद्याशंकर नंदवाना ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी एवं मौके पर ही समाधान किए। विधायक नंदवाना ने कहा कि प्रदेश की सरकार ने विकास के लिए अनेक काम किए तथा उन्होंने सरकार की योजनाओं को पात्र लोगों को अधिक से अधिक लाभ मिले इसके लिए सभी लोग कार्य करें।

इन शिविरों के माध्यम से पूर्व में भी काफी किसानों को लाभ मिला था और समस्याएं हल हुई थी। शिविरों में भी ग्रामीण अपनी समस्याओं का समाधान कराएं। शिविर में नंदवाना, उपखंड अधिकारी संजीव कुमार शर्मा, विकास अधिकारी मजहर इमाम, तहसीलदार मोहनलाल परिहार व सरपंच पूर्णिमा सिंह ने 8 लोगों को मकानों के पट्टे मौके पर ही जारी कर वितरण किए। शिविर प्रभारी उपखंड अधिकारी संजीव कुमार शर्मा ने बताया कि शिविर में 172 नामांतरण, खाता दुरुस्ती के 101 प्रकरण, विभाजन 2, सीमाज्ञान के 3 सहित 8 अन्य प्रकरणों का निस्तारण किया गया। शिविर में राजस्व नकलेंं 200 लोगों को नकलें दी गई। शिविर में सरपंच पूर्णिमा सिंह, नायब तहसीलदार विशंभर सिंह, सहायक अभियंता संदीप मालवीय, जन अभाव अभियोग समिति के सदस्य केएल मीणा, मंडी सदस्य श्याम मीणा, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सचिन चौधरी, पार्षद पवन नंदवाना सहित कई कार्यकर्ता साथ थे।

15 साल बाद राजस्व रिकॉर्ड में सही हुआ नाम: गेंता गांव में आयोजित शिविर लोकेश कुमार पुत्र जगदीश नंदवाना के लिए खुशियों भरा रहा। लोकेश के राजस्व रिकार्ड में नाम गलत दर्ज हो रहा था। उसे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। राजस्व रिकार्ड में नाम ठीक कराने के लिए वह गत 15 सालों से कार्यालय के चक्कर काट रहा था। शिविर में मौके पर ही उपखंड अधिकारी व तहसीलदार मोहनलाल परिहार ने आवश्यक कार्रवाई कर खाते में नाम दुरुस्त किया।

X
Click to listen..