Hindi News »Rajasthan »Itawah» समायोजन की मांग को लेकर आज से हड़ताल पर इटावा के अधिशेष कर्मचारी

समायोजन की मांग को लेकर आज से हड़ताल पर इटावा के अधिशेष कर्मचारी

नगरपालिका इटावा में कार्यरत अधिशेष चुंगी कर्मचारियों एवं सफाई कर्मियों ने स्वायत्त शासन विभाग के सचिव के नाम...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 09, 2018, 04:20 AM IST

नगरपालिका इटावा में कार्यरत अधिशेष चुंगी कर्मचारियों एवं सफाई कर्मियों ने स्वायत्त शासन विभाग के सचिव के नाम ज्ञापन भेजकर उनको समायोजन करने या वापस पंचायत राज में भिजवाने की मांग की। अगर जल्द इसको लेकर आदेश जारी नहीं करवाया गया तो मजबूरन कर्मचारी पालिका में 9 अप्रैल से काम का बहिष्कार कर हड़ताल पर चले जाएंगें।

कर्मचारी बाबूलाल गोगड़िया, जसवंत सिंह ,महावीर ने बताया कि 4 दिसंबर 2014 को ग्राम पंचायत इटावा को नगर पालिका में क्रमोन्नत किया गया था। उसके नियमानुसार जैसे नगर पालिका अपने स्वरूप में आई तो पंचायत इटावा की समस्त संपति भी नगर पालिका की हो गई और पंचायत राज के ग्राम पंचायत के कर्मचारियों को भी पंचायत राज में नहीं भेज कर नगर पालिका में रोक लिया गया। इनको नियम अनुसार सेवा में समायोजन करने के लिए नगर पालिका इटावा द्वारा बोर्ड बैठक 26 अक्टूबर 15 को प्रस्ताव संख्या 5 द्वारा अधिशेष चुंगी कर्मचारियों को नगर पालिका में समायोजन का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया । लेकिन आज तक इन कर्मचारियों का समायोजन नहीं किया गया। जब तक कि अन्य जगह कार्यरत कर्मचारियों का पंचायत समिति में समायोजन 27 नवंबर 2016 को कर दिया गया था। इससे उन सभी को अभी वर्तमान में 21 हजार 600 रुपये वेतन मिल रहा हैं। यहां पर कार्यरत कर्मचारियों को स्वायत्त शासन विभाग द्वारा समायोजन नहीं करने के चलते मात्र 6500 रुपए का भुगतान किया जा रहा है जो बहुत ही कम हैं। समस्या का समाधान नहीं हुआ तो सोमवार से कार्य का बहिष्कार किया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Etawah News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: समायोजन की मांग को लेकर आज से हड़ताल पर इटावा के अधिशेष कर्मचारी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Itawah

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×