Hindi News »Rajasthan »Jahajpur» सफाई कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू, धरना दिया

सफाई कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू, धरना दिया

स्वायत्त शासन विभाग की ओर से सफाई कर्मियों की भर्ती में अन्य समाज के लोगों के आवेदन लेने का वाल्मीकि समाज ने विरोध...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 06, 2018, 04:05 AM IST

सफाई कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू, धरना दिया
स्वायत्त शासन विभाग की ओर से सफाई कर्मियों की भर्ती में अन्य समाज के लोगों के आवेदन लेने का वाल्मीकि समाज ने विरोध जताया है। मंगलवार को वाल्मीकि समाज के लोगों ने कार्य बहिष्कार कर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की। इस संबंध में तहसीलदार व पालिका के अधिशाषी अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इसमें सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष जीवनराम ने बताया कि सरकार गैर वाल्मीकि लोगों को सफाई कर्मियों की भर्ती में शामिल कर समाज के हितों पर कुठाराघात कर रही है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सफाई कर्मचारी हड़ताल पर उतर गए। कस्बे में सफाई कार्य बंद कर दिया। मांगें नहीं मानने तक बहिष्कार जारी रहेगा।

सफाई कर्मियों की भर्ती में अन्य समाज के लोगों को लेने का विरोध, कार्य का बहिष्कार कर ज्ञापन दिया

जहाजपुर. ज्ञापन देने जाते सफाई कर्मचारी संघ एवं वाल्मीकि समाज के लोग।

भर्ती में वाल्मीकि समाज को ही मिले प्राथमिकता

शाहपुरा | नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों की झाड़ू बंद हड़ताल मंगलवार से शुरू हुई। जमादार पुष्पेंद्र घुसर ने बताया कि राजस्थान नगर पालिका सफाई कर्मचारी सेवा नियम 2012 के पालना में परंपरागत सफाई कार्य से जुड़े वाल्मीकि समाज को ही भर्ती में प्राथमिकता दी जाए। अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस प्रदेश कार्यसमिति कार्यकारिणी द्वारा अनिश्चितकालीन हड़ताल प्रारंभ की गई है। नगरपालिका कार्यालय के बाहर धरना दिया। तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। जिसमें सफाई कर्मचारी भर्ती में वाल्मीकि समाज को ही लेने की मांग की। इस दौरान पुष्पेंद्र कुमार घुसर, गोविंद, कालूलाल, घीसू लाल, तेजमल, फूलचंद, गणपत लोठ, कुशल पतरोड़,रमेश घुसर आदि मौजूद थे।

सफाई कर्मियों की झाड़ू डाउन हड़ताल शुरू, धरना दिया | गुलाबपुरा |सफाई कर्मचारी मजदूर संघ ने 5 सूत्रीय मांगों को लेकर नगरपालिका गेट के बाहर धरना शुरू किया। सफाई कर्मचारियों मंगलवार से झाडू डाउन हड़ताल शुरू की। कस्बे में सफाई कार्य नहीं किया। इंटक यूनियन के अध्यक्ष राम देव खारोल भी धरना स्थल पर पहुंचे और समर्थन दिया। धरने पर अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस अध्यक्ष फूल चंद, रमेश, राजेंद्र, चेतन, अजय, प्रकाश, संजयकुमार आदि बैठे। वाल्मीकि समाज के सदस्यों ने कहा कि सफाई कर्मियों की भर्ती में वाल्मीकि समाज को ही प्राथमिकता दी जाए। मांगें नहीं मानने तक धरना व झाडू डाउन हड़ताल जारी रहेगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jahajpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×