अपनों का सहारा / 10 पोलिंग बूथ पर 1 व्हीलचेयर, मजबूत लोकतंत्र के लिए बढ़ते गए लड़खड़ाते पांव

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 03:17 AM IST



75 वर्षीय बुजुर्ग को चलने में परेशानी थी। बेटे ने उन्हें सहारा दिया। 75 वर्षीय बुजुर्ग को चलने में परेशानी थी। बेटे ने उन्हें सहारा दिया।
1 wheelchair at 10 polling booths
X
75 वर्षीय बुजुर्ग को चलने में परेशानी थी। बेटे ने उन्हें सहारा दिया।75 वर्षीय बुजुर्ग को चलने में परेशानी थी। बेटे ने उन्हें सहारा दिया।
1 wheelchair at 10 polling booths
  • comment

जयपुर. सेक्टर-4 जवाहर नगर माहेश्वरी पब्लिक स्कूल में एक बुजुर्ग अपने बेटे-बहु और पोते के साथ पोलिंग बूथ पर पहुंचे। 75 वर्षीय बुजुर्ग को चलने में परेशानी थी। इसके चलते बेटे ने व्हीलचेयर की मांग की। बीएलओ ने कहा कि थोड़ी देर इंतजार करिए, अभी मंगवा रहे हैं। सामने आया कि व्हील चेयर उपलब्ध नहीं है।

 

पड़ताल में सामने आया कि 10 पोलिंग बूथ पर एक व्हीलचेयर की व्यवस्था है। इससे पहले कि व्हीलचेयर आती, बुजुर्ग ने बेटे का कंधा पकड़ चलने का इशारा किया। सामने आया कि व्हीलचेयर मोबाइल वैन में है। जहां इसकी जरूरत आती है तो संबंधित बीएलओ फोन करके जोनल मजिस्ट्रेट को इसकी सूचना देते हैं।

 

सीडलिंग स्कूल में बैठे जोनल मजिस्ट्रेट और सुपर वाइजर ने कहा कि संसाधनों की कुछ कमी तो रहती ही है। फिर भी हमने गाड़ी की व्यवस्था कर रखी है। उधर व्हीलचेयर आती, इससे पहले स्कूल में दूसरे बुजुर्ग मतदान करके आते दिखे। बच्चों ने जहां व्यवस्थाओं की कमी की बात कही तो बुजुर्ग केवल मुस्कुराकर आगे बढ़ गए। मौके पर मौजूद कुछ वॉलियंटिर ने भी व्यवस्था बनाए रखने में मदद की। 

 

विधानसभा आदर्श नगर, सुबह 9.30 से दोपहर 12 बजे 

 

COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन