--Advertisement--

हैल्थ / एयू बैंक जयपुर मैराथन द्वारा आयोजित किया गया 10x10 सेंचुरी रन चेलेंज



10x10 Century Run Challenge organized by AU Bank Jaipur Marathon
X
10x10 Century Run Challenge organized by AU Bank Jaipur Marathon
  • 10 अक्टूबर से 19 अक्टूबर तक चले इस चेलेंज में 500 से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2018, 03:49 PM IST

जयपुर. शहर के सबसे प्रतिष्ठित एयू बैंक जयपुर मैराथन द्वारा हाल ही में 10x10 सेंचुरी रन चेलेंज आयोजित किया गया। रनिंग चेलेंज में पूरे देश के रनर्स ने हिस्सा लिया। आज दिनांक 10 नवम्बर की सुबह सेंट्रल पार्क में जयपुर से इस चेलेंज में फिनिशर्स रहे रनर्स को मेडल्स दिए गए। मेडल्स पाकर रनर्स के चेहरे खिल उठे। इस मौके पर रनर्स ने इस चेलेंज को लेकर अनुभव शेयर किये। इस मौके पर एयू बैंक जयपुर मैराथन के सीईओ मुकेश मिश्रा, जयपुर रनर्स क्लब के फाउंडर रवि गोयनका ने जयपुर रनर्स क्लब कमेटी मेम्बर्स के साथ मिलकर रनर्स को मैडल प्रदान किये। 

 

पूरे देश के रनर्स दौड़े 10x10 सेंचुरी रन चेलेंज में 

 

एयू बैंक जयपुर मैराथन द्वारा आयोजित 10x10 सेंचुरी रन चेलेंज में पूरे देश के रनर्स हिस्सा लिया। रजिस्ट्रेशन अनाउंस होने के साथ ही देश के अलग अलग शहरों से लोग रजिस्ट्रेशन कराने लगे। 10 अक्टूबर से 19 अक्टूबर तक चले इस चेलेंज में 500 से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया। कुल 70 शहरों के लोगों ने इसमें भाग लिया। मुंबई, दिल्ली, लखनऊ, बंगलौर, चंडीगढ़, सतारा, जोधपुर, बीकानेर, कोटा आदि शहरों ने इसमें मुख्य रूप से भाग लिया। जयपुर से 150 लोगों ने इस चेलेंज को पूरा किया। 

 

चेलेंज ने दिया एक नया जूनून 

 

मैडल डिस्ट्रीब्यूशन सेरेमनी के मौके पर बहुत से रनर्स ने अपने अनुभव शेयर किए। हाउसवाइफ अल्मास खान ने बताया कि उनका एक साल का बच्चा है, उसके साथ ये चेलेंज लेना वाकई एक चेलेंज रहा लेकिन अपने आप को साबित करने के लिए मैंने चेलेंज एक्सेप्ट किया और इसे पूरा भी किया। अपनी सेहत के लिए चाहे जैसी भी परिस्थिति हो हमे टाइम निकलना ही चाहिए। पेशे से डॉक्टर रशिम कटारिया ने कहा कि एक साल पहले तक शर्ट का बटन बंद नहीं कर पाता था, रनिंग से आज बेहतर फील करता हूँ और उसी शर्ट का बटन भी बंद कर पाता हूं। बीएसएफ से रिटायमेंट ले चुके गोपेश कुमार का कहना है ट्रेनिंग के दौरान बहुत दौड़ा,अब दौड़ता हूं अपने बेटे के लिए। बेटे का वजन बढ़ता देख मैंने सोचा क्यूं ना मैं ही इसकी इंस्पिरेशन बनूं. अब मैं और मेरा बेटा अपने दिन की शुरुआत रंनिंग से करते है। 

 

एयू बैंक जयपुर मैराथन का दसवां संस्करण होगा ख़ास 

 

आगामी 3 फरवरी को आयोजित होने वाले एयू बैंक जयपुर मैराथन के दसवें संस्करण की तैयारियां शुरू हो चुकी है। एयू बैंक जयपुर मैराथन के सीईओ मुकेश मिश्रा ने बताया कि 10वें साल में बहुत से ख़ास कार्यक्रम किये जायेंगे।  टूरिज्म की दृष्टि से यह एक महत्वपूर्ण इवेंट बन चूका है,  दुनिया भर से लोग इसमें भाग लेने आते है। इस बार रंनिंग के अनुभव को और ख़ास बनाने के लिए तैयारियां चल रही है।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..