अपराध / पासपोर्ट में विदेश जाने की फर्जी एंट्री कर रखी थी, जयपुर एयपोर्ट से 12 गिरफ्तार



पासपोर्ट में कांट छांट करने के आरोप में अरेस्ट किए गए। पासपोर्ट में कांट छांट करने के आरोप में अरेस्ट किए गए।
X
पासपोर्ट में कांट छांट करने के आरोप में अरेस्ट किए गए।पासपोर्ट में कांट छांट करने के आरोप में अरेस्ट किए गए।

  • पिछले कई माह से मलेशिया में थे, वहां मजदूरी करते थे
     

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2019, 07:10 PM IST

जयपुर. पासपोर्ट में काटछांट करके विदेश यात्रा करने वाले 12 लोगों को सांगानेर थाना पुलिस ने शुक्रवार देर रात एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी बलवेन्द्र सिंह, गुरुप्रीत सिंह, लखबीर सिंह, जगदीप सिंह, जगदेवराम, गुरूप्रीत सिंह, अमरजीत सिंह व सुखवेन्द्र सिंह पंजाब, रिमाजुद्दीन, बबलू व अजरूद्दीन यूपी और पवन कुमार श्रीगंगानगर का रहने वाला है।

 

 

पुलिस ने आरोपियों के पासपोर्ट जब्त करके मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि आरोपी पिछले कई माह से मलेशिया में थे और वहां मजदूरी करते थे। वें एजेंटों के मार्फत मलेशिया गए थे। आरोपी मोटी पगार लेने के लिए पासपोर्ट में फर्जी विदेश यात्रा की एंट्री कर देते थे। जितनी ज्यादा बार विदेशी यात्रा की एंट्री होती थी, उनको उतनी ही ज्यादा पगार मिलती थी। 

 

थाना प्रभारी लखन खटाना ने बताया कि शुक्रवार रात को मलेशिया से जयपुर एयरपोर्ट एक फ्लाइट आई थी। जब यात्री एयरपोर्ट के बाहर निकल रहे थे। तब इमिग्रेशन विभाग की टीम ने उनको रोक लिया और उनके पासपोर्ट की जांच की तो उसमें बिना विदेश यात्रा किए ही अधिक एंट्री करने की बात सामने आई। तब इमिग्रेशन विभाग की टीम ने सांगानेर थाना पुलिस को सूचना दी। सूचना पर सांगानेर थाना पुलिस एयरपोर्ट पहुंची और मुकदमा दर्ज करके आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
 
न्यूज व फोटो :  ओम प्रकाश शर्मा

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना