जयपुर / दुष्कर्म केस में राजीनामे के लिए आरोपी से मांगे 15 लाख, रकम लेते मां-बेटी सहित तीन गिरफ्तार



15 lakh rupees demand for compromise in a rape case three women arrest by jaipur police
X
15 lakh rupees demand for compromise in a rape case three women arrest by jaipur police

  • पुलिस ने रविवार को 8.5 लाख रुपए लेते मां-बेटी सहित तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया
  • इससे पहले भी केस दर्ज करवाने वाली महिला आरोपी से साढ़े छह लाख रुपए वसूल चुकी है

Dainik Bhaskar

Jul 28, 2019, 06:53 PM IST

जयपुर. शहर के जवाहर सर्किल इलाके में दुष्कर्म के एक मामले में आरोपी व्यक्ति से राजीनामा करने के बहाने मोटी रकम ऐंठने का मामला सामने आया। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने रविवार को साढ़े आठ लाख रुपए लेते मां-बेटी सहित तीन महिलाओं को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। पुलिस ने तीनों को टोंक रोड पर होटल रॉयल आर्चिड से पकड़ा। इससे पहले भी केस दर्ज करवाने वाली महिला आरोपी से साढ़े छह लाख रुपए वसूल कर चुकी है।

 

डीसीपी पूर्व डॉ. राहुल जैन ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी अनुराधा कपूर(43) निवासी ग्रेटर कैलाश, नई दिल्ली, उसकी मां मोली कपूर (67) व उनके मकान की केयर टेकर कुमारी पिंकी (28) है। डीसीपी जैन के मुताबिक, आरोपी राजेंद्र व्यास ने 27 जुलाई, शनिवार को जवाहर सर्किल थाने में एक मुकदमा दर्ज करवाया था, कि उसके अनुराधा कपूर नाम की महिला उसे लगातार ब्लैकमेल कर रही है।

 

वह नाजायज तरीके से 15 लाख रुपयों की मांग कर रही है, ताकि वह उसके खिलाफ दर्ज मुकदमें में 164 के बयानों में पक्ष में गवाही दे देगी। व्यास ने रिपोर्ट में आरोप लगाया कि अनुराधा ने उसे कहा कि वह सोमवार को फिर से बयानों के लिए उसने फिर से तारीख ली। इस संबंध में राजेंद्र  व्यास ने अपने पारिवारिक मित्र किशोर सिंह के मोबाइल में रिकार्ड अनुराधा से बातचीत की रिकॉर्डिंग भी बताई। 

 

एडिशनल डीसीपी ललित किशोर शर्मा के अनुसार जवाहर सर्किल थाना प्रभारी देवेंद्र जाखड़ ने प्रारंभिक जांच में राजेंद्र व्यास की शिकायत को सही पाया। साथ ही, परिवादी राजेंद्र व्यास ने बताया कि वह पहले भी एफआईआर दर्ज होने के बाद अनुराधा को 5 लाख रुपए नकद और 1.47 लाख रुपए के चेक दे चुका है, जो कि राजेंद्र ने अनुराधा की मां मौली कपूर के खाते में जमा करवाए।

 

इस तरह, बकाया रकम साढ़े आठ लाख रुपए होटल रॉयल आर्चिड में देना तय हुआ। ताकि, सोमवार को होने वाले बयानों को अनुराधा बदलकर राजेंद्र व्यास के पक्ष में दे सके। वे मांगी गई रकम लेने होटल पहुंची। तभी पुलिस ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया। रकम बरामद कर ली। डीसीपी जैन के अनुसार इससे पहले 16 जुलाई को अनुराधा ने राजेंद्र व्यास व अनिल आहुजा के खिलाफ एक होटल में नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म का केस दर्ज करवाया था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना