--Advertisement--

कर सहायक / 36 हजार आजमाएंगे भाग्य, एक सीट के लिए 224 में मुकाबला



36 Aspirants to appear in Tax Assistant
X
36 Aspirants to appear in Tax Assistant

  • 14 अक्टूबर को 96 केंद्रों पर होगी कर सहायक भर्ती परीक्षा

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2018, 02:15 PM IST

जयपुर। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से रविवार, 14 अक्टूबर को कर सहायक भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसमें 36252 अभ्यर्थी भाग्य आजमाएंगे। इस भर्ती में एक सीट के लिए 224 अभ्यर्थियों के बीच मुकाबला होगा। बोर्ड ने मार्च-2018 में कर सहायक के 162 पदों के लिए भर्ती की प्रक्रिया शुरू की थी।

2 पारियों में होगी परीक्षा

  1. परीक्षा दो पारियों में होगी। अभ्यर्थियों की संख्या कम होने के कारण राज्य में परीक्षा केवल जयपुर में होगी। इसके लिए 96 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. बीएल जाटावत का कहना है कि परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। केंद्र में प्रवेश से पहले अभ्यर्थियों को जांच से गुजरना होगा। जांच के बाद ही प्रवेश की इजाजत होगी।

  2. क्या लेकर जाएं केंद्र पर

    वेबसाइट से निकाले गए ई-प्रवेश पत्र के साथ साथ अभ्यर्थियों को अपनी नवीनतम 2.5 सेमी गुणा 2.5 सेमी साइज की 2 रंगीन फोटो और नीली स्याही के पारदर्शी बॉल पेन के साथ ही प्रवेश की अनुमति होगी। अभ्यर्थियों को फोटो युक्त मूल पहचान पत्र भी साथ लाना होगा। इसमें वोटर आईडी, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पेनकार्ड आदि ला सकते हैं। 

  3. बोर्ड ने किया आगाह, इनको साथ लेकर नहीं आए अभ्यर्थी

    बोर्ड ने अभ्यर्थियों से कहा है कि नीली स्याही के पारदर्शी बॉल पेन के अलावा किसी प्रकार का दूसरा पेन साथ ले जाने की अनुमति नहीं होगी। अभ्यर्थी घड़ी पहनकर भी नहीं आए।

  4. मोबाइल फोन, ब्लूटूथ, ईयरफोन, माइक्रोफोन, पेजर, पानी की बोतल, पर्स, बैग, ज्योमैट्री बॉक्स, प्लास्टिक पाउच, कैलकुलेटर, तख्ती, पैड, गत्ता, पैन ड्राइव, रबर, स्कैनर, व्हाइटनर या कोई हथियार साथ लेकर नहीं आए। क्योंकि केंद्र पर इनको सुरक्षित रखने की कोई व्यवस्था नहीं होगी।

     

    कंटेंट : विनोद मित्तल

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..