भास्कर इंपैक्ट / अफसरों ने चहेतों को हैडकांस्टेबल बनाया था, 4 जिलाें की पदोन्नति परीक्षा निरस्त



4 district's promotion exam canceled
X
4 district's promotion exam canceled

  • दैनिक भास्कर ने इस रेंज के कराैली व सवाईमाधोपुर जिलाें में परीक्षा के दाैरान अनियमितता का मुद्दा उठाया था
  • खबर से हरकत में आए पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलाें व रेंज आईजी से रिपाेर्ट मांगी थी

Dainik Bhaskar

Jun 15, 2019, 02:02 AM IST

जयपुर. भरतपुर रेंज में हैडकांस्टेबल की पदोन्नति में धांधली सामने के बाद पुलिस मुख्यालय ने चार जिलाें में हुई परीक्षा काे निरस्त कर दिया है। 5 जून को दैनिक भास्कर ने इस रेंज के कराैली व सवाईमाधोपुर जिलाें में परीक्षा के दाैरान अनियमितताएं हाेने की खबर प्रकाशित की थी।

 

आराेप था कि रेंज में पदोन्नति परीक्षा के दाैरान अफसराें ने अपने चहेते और अयोग्य पुलिसकर्मियों काे पास कर याेग्य पुलिसकर्मियों काे माैका नहीं दिया। इसके बाद पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलाें व रेंज आईजी से रिपाेर्ट मांगी थी। रिपाेर्ट के बाद पुलिस मुख्यालय में तैनात आईजी ने भरतपुर, सवाईमाधाेपुर, करौली व धौलपुर की परीक्षा निरस्त कर फिर से प्रक्रिया शुरू करने के अादेश दिए हैं। करौली व स.माधोपुर में 40 पुलिसकर्मियों काे अफसराें ने पदोन्नति के लिए लाभ पहुंचाया था। 


दरअसल, जांच में सामने आया कि कुछ पुलिसकर्मियों ने पदोन्नति परीक्षा में फेल हाेने के बाद रेंज में तैनात एक एसपी काे लिखित में शिकायत की थी। एसपी ने इस संबंध में पुलिस मुख्यालय काे सूचना दी। तब डीजीपी ने पदोन्नति प्रक्रिया की आगे की कार्रवाई पर राेक लगाने केे माैखिक आदेश दिए थे और रिपाेर्ट मांगी थी।

COMMENT