पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

68 विधायक और 2 प्रत्याशी पॉलिटिकल आइसोलेशन में; गुजरात कांग्रेस के विधायक 3 दिन से होटल में हैं कैद

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को होना है चुनाव।
  • भीलवाड़ा, जयपुर में कोरोना पॉजिटीव सामने आने से विधायक व परिजनों की बढ़ी चिंताएं, फोन से संपर्क में
  • नेता ने भी आलाकमान से सवाल पूछा कि ऐसे हालातों में ज्यादा दिन होटल में रहना कैसे उचित रहेगा
Advertisement
Advertisement

जयपुर. राज्यसभा चुनाव के लिए गुजरात कांग्रेस के विधायक, दोनो प्रत्याशी और कांग्रेसी नेताओं की बाड़ेबंदी का जयपुर में 8वां दिन रहा। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इन विधायकों के होटल के बाहर निकलने और घूमने फिरने पर रोक है। इस वजह से ये विधायक शनिवार को भी होटल में ही कैद रहे। विधायक पिछले तीन से होटल में कैद है। उधर जयपुर, झुंझुनूं और भीलवाड़ा में कोरोना के मामले सामने आने से इन कांग्रेसी विधायकों के परिजनों की चिंताएं बढ़ गई है। इनके परिजन घर वापसी के लिए दबाव बना रहे हैं। उधर ये नेता भी प्रदेश संगठन व आलाकमान से इस बारे में सवाल उठा रहे है कि ऐसे हालातों में ज्यादा दिन होटल में रहना उचित नहीं है। 
 

एक-दूसरे से मिलने में कतरा रहे हैं 
कई विधायकों ने होटल के अंदर किसी तरह की बैठक में शामिल होने से इंकार कर दिया है। खाना भी कमरों में ही ऑर्डर करवा रहे है। हाल ये है कि एक-दूसरे से या अन्य से मिलने से कतरा है। होटल में कोराना का संक्रमण रोकने से संबंधित तैयारियों तक का जायजा ले रहे हैं। साथ ही होटल में बाहरी लोगों के आने-जाने पर रोक का मुद्दा भी उठाया है। हालांकि बुधवार को इन विधायकों ने शाॅपिंग करके अपना दिन गुजारा था। इन विधायकों के साथ गुजरात कांग्रेस के राज्य सभा चुनाव प्रत्याशी शक्ति सिंह गोहिल व भरत सिंह सोलंकी भी है।

इन हालात में चार-पांच दिन और गुजारने पड़ सकते हैं विधायकों को
अब तक यह तय नहीं हो पा रहा है कि इन विधायकों को कब गुजरात भेजा जाएगा। सिर्फ इसकी चर्चा है कि 24-25 मार्च तक भेजा जा सकता है लेकिन इसकी भी किसी ने पुष्टि नहीं की है। उधर, इन विधायकों की चिंता बढ़ गई है कि चार-पांच दिन गुजारना ऐसेे हालातों में दुखदायी होगा। इन विधायकों की देखरेख के लिए नियुक्त मुख्य सचेतक महेश जोशी और उपमुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने भी इन विधायकों को होटल के अंदर सावधानी से रहने की हिदायत दी है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement