--Advertisement--

राजस्थान / त्रिकोणीय मुकाबले में फंसी विधानसभा सीटों पर घरों से निकले ज्यादा मतदाता, 75 फीसदी से ज्यादा हुआ मतदान



जयपुर में एक मतदान केंद्र पर वोट का निशान दिखाती युवतियां। जयपुर में एक मतदान केंद्र पर वोट का निशान दिखाती युवतियां।
X
जयपुर में एक मतदान केंद्र पर वोट का निशान दिखाती युवतियां।जयपुर में एक मतदान केंद्र पर वोट का निशान दिखाती युवतियां।

जिले में सबसे ज्यादा वोटिंग चौमू में हुई

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 04:30 PM IST

जयपुर। जयपुर जिले में विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को करीब 73.5 फीसदी मतदान हुआ। जिले की त्रिकोणीय व चतुष्कोणीय मुकाबले में फंसी सीटों पर मतदान 75 फीसदी से ज्यादा रहा। कड़े मुकाबले में फंसे प्रत्याशी व कार्यकर्ता सुबह से ही मतदाताओं को घरों से निकालने में लगे रहे।

सबसे ज्यादा वोटिंग चौमू में हुई

  1. जिले में सबसे ज्यादा वोटिंग चौमू में हुई। चौमूं में भाजपा व कांग्रेस के साथ ही राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का प्रत्याशी भी मैदान में है। केवल विद्याधर नगर सीट ऐसी है,जहां पर प्रत्याशियों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है, लेकिन वोटिंग करीब 70 फीसदी ही रही है।

  2. त्रिकोणीय व चतुष्कोणीय मुकाबला से बढ़ा मतदान

    चौमूं : 83.57 फीसदी : वर्तमान विधायक व भाजपा प्रत्याशी रामलाल शर्मा का पूर्व विधायक व कांग्रेस के भगवान सहाय सैनी और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के छुट्टन यादव के बीच मुकाबला।
    आमेर : 80.30 फीसदी : भाजपा के सतीश पूनिया, कांग्रेस के प्रशांत शर्मा और वर्तमान विधायक व बसपा उम्मीदवार नवीन पिलानिया ने मतदाताओं को घरों से निकाला।

  3. शाहपुरा : 81.04 : वर्तमान विधायक व भाजपा के राव राजेंद्र सिंह, कांग्रेस के मनीष यादव और कांग्रेस के बागी व निर्दलीय आलोक बेनीवाल के बीच टक्कर।
    फुलेरा : 75.20 : यहां पर वर्तमान विधायक व भाजपा प्रत्याशी निर्मल कुमावत का कांग्रेस के विद्याधर सिंह, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की स्पर्धा चौधरी और भाजपा के बागी व निर्दलीय दीनदयाल कुमावत से मुकाबला है।

  4. बस्सी : 80.48 फीसदी : वर्तमान विधायक व निर्दलीय अंजू देवी धानका, भाजपा के कन्हैयालाल मीना, कांग्रेस के दौलतसिंह मीना और कांग्रेस के बागी निर्दलीय लक्ष्मण मीना के बीच टक्कर।
    सांगानेर : 68.91 फीसदी : मुकाबले में वर्तमान विधायक व भारत वाहिनी पार्टी के प्रत्याशी घनश्याम तिवाड़ी, भाजपा के अशोक लाहोटी व कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज।

  5. विद्याधर नगर : 70.02 फीसदी: वर्तमान विधायक व भाजपा प्रत्याशी नरपतसिंह राजवी, कांग्रेस प्रत्याशी सीताराम अग्रवाल और कांग्रेस के बागी व निर्दलीय विक्रम सिंह शेखावत के बीच फंसा मुकाबला।
    दूदू : 76.91 फीसदी : भाजपा के प्रेमचंद बैरवा, कांग्रेस के रितेश बैरवा और पूर्व विधायक व निर्दलीय बाबूलाल नागर के बीच मुकाबला।
    कोटपूतली : 76.27 फीसदी : वर्तमान विधायक व कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र सिंह यादव, भाजपा के मुकेश गोयल और पूर्व विधायक व राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के रामस्वरूप कसाना के बीच मुकाबला।

     

    न्यूज : श्याम राज शर्मा, फोटो : शिवप्रकाश शर्मा 
     

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..