Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» 1850 Crores Investment On Cement Plant By Aditya Birla

पाली सीमेंट प्लांट पर 1850 करोड़ का निवेश: कुमार मंगलम बिड़ला

बिड़ला के अनुसार आइडिया-वोडाफोन का विलय जून तक पूरा हो जाएगा और इससे ग्राहकों और कंपनियों, दोनों को लाभ होगा।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 13, 2017, 06:44 AM IST

पाली सीमेंट प्लांट पर 1850 करोड़ का निवेश: कुमार मंगलम बिड़ला

जयपुर. आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला का मानना है कि ग्रुप के सीमेंट कारोबार में राजस्थान का अहम योगदान रहा है। इसी कड़ी में ग्रुप कंपनी अल्ट्राटेक सीमेंट प्रदेश में अपना चाैथा प्लांट पाली जिले में लगाने जा रही है। इस प्लांट पर कंपनी 1850 करोड़ रु. का निवेश करेगी और यहां 2020 के मध्य तक उत्पादन शुरू हो जाएगा। उन्होंने मंगलवार को जयपुर यात्रा के दौरान भास्कर से खास बातचीत में कहा कि ग्रुप राजस्थान में अब तक 11,000 करोड़ का निवेश कर चुका है। अच्छा रिटर्न भी मिल रहा है।


विदेशों में निवेश पर उन्होंने कहा कि अभी कोई स्पेसिफिक टेक आेवर प्लान तो नहीं है लेकिन इस दिशा में हम लगातार काम कर रहे हैं। बिड़ला के अनुसार आइडिया-वोडाफोन का विलय जून तक पूरा हो जाएगा और इससे ग्राहकों और कंपनियों, दोनों को लाभ होगा। हैल्थ इंश्योरेंस में ग्रुप काफी नए कदम उठा रहा है।


बिट्स पिलानी समेत तीनों संस्थानाें में सीटें मौजूदा 10,000 से दो साल में 15,000 की जाएंगी। बिनानी सीमेंट के लिए भी हमने बोली लगाई है जो इस प्रदेश में हमारी रुचि को दर्शाता है। इससे पहले सीएम वसुंधरा ने डिजिटल माध्यम से बटन दबाकर इस प्लांट का शिलान्यास किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×