--Advertisement--

अखबार की कतरन को बताया डेढ़ लाख की गड्डी, यूं ठग ले गए 48000 रुपए

सीसीटीवी कैमरों में वारदात कैद, चोरी के डेढ़ लाख रुपए बांटने का दिया लालच

Danik Bhaskar | Jan 10, 2018, 01:23 AM IST

गंगापुर सिटी. पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में दो ठग एक शख्स से शातिराना अंदाज में 48 हजार रुपए ठग कर ले गए। ठगों ने अखबार की नोट नुमा कतरनों की गड्डी को डेढ़़ लाख रुपए बताया और बातों में फंसाकर पीड़ित मुकेश माली के असली 48 हजार रुपए ठग लिए। ठगों की यह करतूत बैंक के सीसी टीवी कैमरों में कैद हुई। इसके बाद हीरो शोरूम में और बाहर लगे सीसी टीवी कैमरों में भी शातिरों की हरकतें कैद हुईं।

- ठग कितने शातिर थे इसका अंदाजा इसी बात से लग जाता है कि नोट के आकार की कागज की कतरनों के ऊपर जो एक पांच सौ रुपए का असली नोट था वह भी वे ले गए।

- पीड़ित ने बताया कि गड्डी देकर उन्होंने अचानक ही कहा कि उन्हें कुछ खुल्ले पैसे की जरूरत खर्चे के लिए हैं, एक नोट देना इनमें से।

- इसके बाद ठगों ने गड्डी के ऊपर के असली नोट को निकाला और रुमाल में लपेटकर गड्डी उसे लौटाकर चलते बने।

पीड़ित मुकेश माली की आपबीती उसी की जुबानी

''मैं मंगलवार दोपहर करीब एक बजे 48 हजार रुपए जमा कराने के लिए पंजाब नेशनल बैंक पहुंचा। काउंटर पर पैसे जमा करा रहा था तो पर्ची में कुछ कमी रह गई, कमी को दुरुस्त करने के लिए मैं लाइन से बाहर आ गया। इसी बीच दो अपरिचित व्यक्तियों ने मुझे इशारे से अपने पास बुलाया और पूछा बैंक में एक बार में कितने रुपए जमा हो जाते हैं। मैंने बताया एक बार में 49 हजार। इसके बाद उन्होंने मुझसे कहा कि हमारे पास चोरी के डेढ़ लाख रुपए हैं। इन रुपयों को तू अपने खाते में जमा करा लेना, अभी हमें किसी का हिसाब करना है तो अपने पैसे हमें दे दे। बाद में तेरे पैसे तुझे लौटा देंगे और चोरी के पैसे भी बांट लेंगे। बातों में उलझाकर ये दोनों बदमाश मुझे पैदल ही पल्लीवाल हीरो शोरूम तक ले आए। शोरूम के बगल वाले रास्ते में इन लोगों ने मुझे डेढ़ लाख रुपए की रुमाल में लिपटी हुई गड्डियां दिखाई जिस पर ऊपर 500 रुपए का नोट लगा हुआ था। मैं डेढ लाख रुपए के लालच में आ गया और अपने 48 हजार रुपए उन दोनों को दे दिए और डेढ़ लाख रुपए ले लिए। ये दोनों मेरे पैसे लेकर सड़क की तरफ चले गए और एक गाड़ी में बैठकर चलते बने, मैंने जब भीतर गड्डी खोली तो उसमें अखबार की कतरन नोट की तरह लगी हुई थी।''

चौराहों पर 14 कैमरे खराब

- शहर में हाल ही में विधायक कोष से करीब 30 लाख रुपए की कीमत वाले सीसी टीवी कैमरे लगाए गए हैं, हीरो शोरूम से आगे बदमाश उदेई मोड़ चौराहे की तरफ गए, जब वहां के सीसी टीवी कैमरे के फुटेज पुलिस ने देखे तो कैमरे खराब निकले।

- नाम नहीं छापने की शर्त पर एक पुलिसकर्मी ने बताया कि शहर में 14 स्थानों पर लगे कैमरे इस समय खराब हैं। इनमें फव्वारा चौक, ईदगाह मोड़, उदेई मोड़, सालौदा मोड़ जैसे प्रमुख चौराहे शामिल हैं।

-सरकार के 30 लाख रुपए खर्च होने के बाद शहर के लोगों को उम्मीद थी कि तीसरी आंख से उन्हें सुरक्षा मिलेगी लेकिन लगता है यह तीसरी आंख भी लोगों के दर्द पर मरहम नहीं लगा पा रही है।