Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News »News» 7th Pay Scale To Employees Of Power Distribution Corporation

पांचों विद्युत निगमों के 45 हजार कर्मचारियों को 7वें वेतनमान के आदेश

Bhaskar News | Last Modified - Jan 02, 2018, 03:53 AM IST

15 माह का एरियर तीन किश्तों में नकद मिलेगा, जोधपुर डिस्कॉम के 18 हजार कर्मियों को फायदा
  • पांचों विद्युत निगमों के 45 हजार कर्मचारियों को 7वें वेतनमान के आदेश
    +1और स्लाइड देखें

    जयपुर/जोधपुर. राजस्थान के पांचों विद्युत वितरण निगम कंपनियों के करीब 45 हजार कर्मचारियों को 7वें वेतनमान के भुगतान के आदेश सोमवार देर रात जारी किए गए। राज्य सरकार के 8 लाख कर्मचारियों की तर्ज पर डिस्कॉम कर्मियों को भी 1 जनवरी 2017 से एरियर मिलेगा। एक जनवरी 2017 से 31 मार्च 2018 तक का 15 माह का एरियर 3 किश्तों में नकद दिया जाएगा। इससे जोधपुर डिस्कॉम के 18 हजार कर्मचारियों को फायदा होगा।


    यह आदेश देर रात उनके एमडी और निदेशक (वित्त) की सहमति से जारी करने का सिलसिला शुरू कर दिया गया। राज्य सरकार के द्वारा सातवें वेतनमान के 2 दिसंबर 2017 के आदेश के बाद बिजली कंपनियों में भी सातवें वेतनमान का दबाव बन रहा था। सोमवार को नए साल के पहले दिन 7वें वेतनमान को लेकर मशक्कत चली। रात तक इसके आदेश फाइनल किए गए।

    वेतन में 13 से 14% की औसत बढ़ोतरी होगी
    बिजली कर्मचारियों को भी वेतनमान में 13 से 14 फीसदी की औसत बढ़ोतरी की गई है। न्यूनतम 1800 रुपए ग्रेड पे से लेकर 10 हजार रुपए ग्रेड पे तक के कर्मचारियों और अधिकारियों के पे बैंड के अनुसार वेतनमान में वृद्धि की गई है। औसतन 3600 ग्रेड से अधिक ग्रेड वाले कर्मचारियों के वेतन में 13 से 15 हजार रुपए प्रतिमाह की वृद्धि हुई है।


    एरियर की पहली किश्त एक अप्रैल को मिलेगी
    7वें वेतनमान का नोशनल फिक्सेशन 1 जनवरी 2016 से माना जाएगा। 2016 पूरे वर्ष का एरियर नहीं मिलेगा। वेतनमान एरियर का भुगतान एकाउंट की जगह सीधे नकद किया जाएगा। तीन किश्तों में भुगतान होगा। पहली किश्त एक अप्रैल को, दूसरी एक जुलाई को और तीसरी एक अक्टूबर 2018 को दी जाएगी।

  • पांचों विद्युत निगमों के 45 हजार कर्मचारियों को 7वें वेतनमान के आदेश
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 7th Pay Scale To Employees Of Power Distribution Corporation
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×