--Advertisement--

जयपुर से 4 साल का बच्चा अगवा, फिरौती में दो लाख मांगे; धौलपुर से छुड़ाया

करौली से 3, धौलपुर से 2 संदिग्ध पकड़े

Dainik Bhaskar

Dec 29, 2017, 05:56 AM IST
a little boy kidnapped from jaipur and found in dholpur

जयपुर. शहर के प्रतापनगर इलाके से बदमाश 4 साल के बच्चे कुशाल का अपहरण कर धौलपुर ले गए। बाद में उन्होंने बच्चे के परिजनों को फोन कर 2 लाख रु. की फिरौती मांगी। सूचना मिलते ही हरकत में आई पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल लोकेशन खंगाली और पांच टीमें रवाना कर दी। आखिर 12 घंटे बाद बच्चे को धौलपुर से मुक्त करा लिया। यहां से दो संदिग्धों राहुल व कृष्ण को हिरासत में लिया गया, जबकि तीन आरोपियों पीयूष, अखिलेश और हेमंत को करौली के कैलादेवी से पकड़ा गया। बच्चे के माता-पिता अलग-अलग जगह प्राइवेट जॉब करते हैं। घटना के समय बच्चा घर पर अकेला था।


- डीसीपी ईस्ट कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि प्रतापनगर में इंडिया गेट के पास रहने वाला बच्चे का दोपहर 12 बजे अपहरण हुआ था। गुरुवार तड़के 4 बजे बच्चे की मां के पास अज्ञात व्यक्ति का फोन आया।

- उसने कहा कि बच्चा उसके कब्जे में है और उसे छोड़ने के बदले दो लाख रुपए मांगे। उसने धमकी भी दी कि रुपए जल्दी नहीं मिले या पुलिस को बताने की कोशिश की तो बच्चे को जान से मार देंगे।
- बदमाशों ने बच्चे की मां को फोन करके बैंक खाता नंबर दिया और उसमें दो लाख रुपए डलवाने को कहा। इसके बाद पुलिस ने एसबीआई बैंक की मदद से अकाउंट नंबर की जानकारी ली और आरोपियों के नाम-पते प्राप्त किए।

परिजनों को देख बिलख पड़ा कुशाल

- पुलिस जैसे ही कुशाल को लेकर परिजनों तक पहुंचीं वह मां को देख बिलख पड़ा। मासूम सदमे में भी था।

कार में ले गए, एक आरोपी बच्चे के पिता का परिचित
- बच्चे को बदमाश कार में धौलपुर ले गए थे। पुलिस संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। पीयूष नाम का आरोपी उसके पिता का परिचित बताया जा रहा है। वह सीतापुरा में काम करता है।

- आरोपियों से पूछताछ जारी है। धौलपुर से पकड़े गए आरोपियों ने दो अलग-अलग जगह किराए से कमरे लिए हुए थे। सभी पांचों आरोपियों को देर शाम जयपुर लाया गया।

a little boy kidnapped from jaipur and found in dholpur
X
a little boy kidnapped from jaipur and found in dholpur
a little boy kidnapped from jaipur and found in dholpur
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..