--Advertisement--

जयपुर से अब फिर जम्मू और हैदराबाद के लिए फ्लाइट

अब जम्मू के लिए जयपुर से रोजाना 1 और हैदराबाद के लिए 4 फ्लाइट मिल सकेंगी।

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 04:14 AM IST

जयपुर. जयपुर से जम्मू जाने वाले हवाई यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें मां वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए हवाई यात्रा भी उपलब्ध होगी। रविवार से जम्मू के लिए सीधी फ्लाइट शुरू हो गई है। इसके साथ ही हैदराबाद के लिए भी एक नई फ्लाइट शुरू हुई है। दोनों फ्लाइट्स का ऑपरेशन इंडिगो एयरलाइंस करेगी। इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6ई-913 दोपहर में 1:05 बजे हैदराबाद से जयपुर पहुंचेगी। यही फ्लाइट दोपहर 1:40 बजे जम्मू के लिए भी उड़ान भरेगी। वापसी में यह फ्लाइट 6ई-914 नंबर से जम्मू से शाम 5:10 बजे पर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेगी। इसके बाद जयपुर से शाम 5:40 बजे हैदराबाद के लिए रवाना होगी। दरअसल जम्मू और हैदराबाद जाने वाली दोनों फ्लाइट 28 फरवरी को बंद हो गई थी, लेकिन अब जम्मू के लिए जयपुर से रोजाना 1 और हैदराबाद के लिए 4 फ्लाइट मिल सकेंगी।

सुप्रीम एयरलाइंस की जयपुर-बीकानेर-जयपुर फ्लाइट 11 अप्रैल से बंद
- सुप्रीम एयरलाइंस द्वारा रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत शुरू की गई जयपुर से बीकानेर की पहली फ्लाइट 11 अप्रैल से बंद हो जाएगी।

- एयरपोर्ट से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अब बीकानेर से जयपुर और दिल्ली के लिए एयर इंडिया (एआई) की क्षेत्रीय कंपनी एलायंस एयर का एटीआर-72 विमान ही उड़ान भरेगा। इसका संचालन 27 मार्च से शुरू हो गया है। यह फ्लाइट दिल्ली से बीकानेर, बीकानेर से जयपुर और वापिस आकर दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी।

- गौरतलब है कि सुप्रीम एयरलाइंस ने 15 दिसंबर 2016 से जयपुर-बीकानेर-जयपुर के लिए आठ सीटर विमान सेवा शुरू की थी। जिसका किराया 3500 रुपए से अधिक था, जबकि एलायंस एयर ने पहले दिन 1050 रुपए में बीकानेर-जयपुर-बीकानेर के लिए उड़ान भरी।