--Advertisement--

अजमेर उपचुनाव: राजपूत समाज के एक दर्जन संगठनों का कांग्रेस काे समर्थन

जयपुर के राजपूत सभा भवन में हुआ ऐलान, राजपूत नेताओं ने कहा-भाजपा सरकार ने वादाखिलाफी की

Danik Bhaskar | Jan 15, 2018, 07:14 AM IST

जयपुर. अलवर लोकसभा और मांडलगढ़ उपचुनाव के ठीक पहले करणी सेना, राजपूत सभा, रावणा राजपूत समाज सहित एक दर्जन से अधिक सामाजिक संगठनों ने कांग्रेस का समर्थन किया है। रविवार को अजमेर से कांग्रेस प्रत्याशी रघु शर्मा ने जयपुर के राजपूत सभा भवन में राजपूत नेताओं से मुलाकात की। राजपूत नेताओं ने कहा आनंदपाल एनकाउंटर और पद्मावती के मुद्दे पर भाजपा सरकार ने वादाखिलाफी की है, इसके विरोध में राजपूत, रावणा राजपूत सहित अन्य संगठनों ने कांग्रेस का समर्थन करने का फैसला किया है।

राजपूत युवाओं को फंसाने की साजिश

समर्थन करने वालों में राजपूत और रावणा राजपूत संघर्ष समिति, राजपूत सभा, प्रताप फाउंडेशन, मारवाड़ राजपूत सभा, रावणा राजपूत सभा, राजपूत करणी सेना, राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना, दुर्गा दल, भवानी निकेतन, जय राजपूताना संघ, राजपूत विकास परिषद, चारण महासभा शामिल रहे। राजपूत नेताओं ने कहा राजस्थान के इतिहास में राजपूतों का अहम योगदान है।

भाजपा पर जब भी संकट आया हम तन, मन और धन से भाजपा के साथ खड़े रहे पर सरकार हमारे योगदान को भूल गई। अब तो समाज को सम्मान देना तो दूर अत्याचार शुरू कर दिया गया है। चतुर सिंह सोढ़ा प्रकरण, पद्मावती प्रकरण, आरक्षण की मांग सहित कई प्रकरणों में राजपूतों को नीचा दिखाया गया।

आनंदपाल प्रकरण ने तो सभी हदें ही पार कर दी। हमारी मांग थी कि आनंदपाल प्रकरण की सीबीआई जांच हो। सरकार ने हमारे ही खिलाफ जांच खोल कर राजपूत युवाओं को फंसाने का षड्यंत्र कर दिया। राजपूत और रावणा राजपूत इस अत्याचार का बदला लेंगे। लोकतंत्र में वोट सबसे बड़ी शक्ति है। हम इस उपचुनाव में कांग्रेस को समर्थन देंगे। युवाओं की टीमें बनाई जा रही है, जिसमें भ्रष्ट और चापलूस नेताओं को सबक सिखाया जाएगा।