--Advertisement--

अमित शाह से मिलीं वसुंधरा, सत्ता-संगठन में बदलाव को लेकर एक घंटे मंथन

मुख्यमंत्री राजे आगामी 15 अप्रैल से करीब ढाई महीने तक प्रदेश दौरे पर रहेंगी।

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 04:04 AM IST

जयपुर. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने रविवार को दिल्ली पहुंचकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। करीब एक घंटे तक शाह से चर्चा में प्रदेश के मौजूदा राजनीतिक मुद्दों को लेकर चुनाव के रोड मैप पर सीएम ने बात की। एसटी-एससी को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद के हालातों, डॉ. किरोड़ी की घर वापसी के बाद ओबीसी वोटों में बिखराव रोकने के उपायों पर भी मंथन हुआ।

- शाह से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री की भूपेंद्र यादव, वी.सतीश, चंद्रशेखर के साथ करीब सवा घंटे बातचीत हुई। इसके बाद केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल और संगठन महामंत्री चंद्रशेखर के बीच मंत्रणा हुई। मुख्यमंत्री की शाह से मुलाकात और बड़े नेताओं से चर्चा में फोकस रहा कि प्रदेश में भाजपा को फिर से सत्ता में लाने के लिए क्या रणनीति तय हो।

- बैठक में प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल के नाम पर फोकस रहा। मेघवाल को मुख्यालय बुलाकर पूछा गया कि उनको प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाता है तो वे एंटीइन्कमबेंसी को कैसे कम करेंगे?

ढाई माह प्रदेश के दौरे पर रहेंगी मुख्यमंत्री राजे
- सीएम के धौलपुर से रविवार को जयपुर आने और जयपुर से दिल्ली जाकर शाह से मुलाकात करने के बाद राजनीतिक गलियारों में प्रदेश अध्यक्ष बदलने के साथ ही मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चाएं फिर से तेज हो गई। मुख्यमंत्री राजे आगामी 15 अप्रैल से करीब ढाई महीने तक प्रदेश दौरे पर रहेंगी।

- इस दौरान डेढ़ सौ से अधिक विधानसभा क्षेत्रों तक जाने का कार्यक्रम रहेगा। इसलिए दौरे से पहले प्रदेश अध्यक्ष बदलने और मंत्रिमंडल में फेरबदल का काम पूरा किया जा सकता है। भाजपा ने वर्ष 2019 की तैयारियों के चलते पंजाब इकाई के अध्यक्ष को बदल दिया है। ऐसा ही बदलाव अन्य राज्यों में भी होना है। राजस्थान भी इसमें शामिल है।