Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Announcement Of CBI Probe In Anandpur Case

आनंदपाल मामले में सीबीआई जांच का नोटिफिकेशन जारी

17 दिसंबर को सरकार ने पत्र लिखा और 22 दिसंबर को केंद्र सरकार ने राज्य सरकार की सिफारिश मान ली।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 03, 2018, 06:39 AM IST

आनंदपाल मामले में सीबीआई जांच का नोटिफिकेशन जारी

जयपुर.राजस्थान के कुख्यात आनंदपाल सिंह एनकाउंटर प्रकरण से जुड़े तीनों की मामलों की जांच सीबीआई करेगी। केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्रालय ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। सीबीआई जल्द ही इन प्रकरणों में एफआईआर दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर देगी।

- केंद्र सरकार में अंडर सेक्रेट्री एसपीआर त्रिपाठी के आदेश से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 25 जून को रतनगढ़ थाने में दर्ज आनंदपाल एनकाउंटर से संबंधित एफआईआर के साथ 18 जुलाई को को अशोक नगर थाने में सुरेंद्र सिंह की मौत के प्रकरण में दर्ज बिना नंबर एफआईआर और 12 जुलाई को सांवराद में उपद्रव मामले में 13 जुलाई को राजपूत नेताओं के खिलाफ दर्ज एफआईआर शामिल हैं। सांवराद की घटना से संबंधित दोनों एफआईआर नागौर के जसवंतगढ़ थाने में दर्ज की गई थी।


6 महीने से मना करने वाली सीबीआई 6 दिन में राजी
राज्य सरकार ने 24 जुलाई को पहली बार तीनों एफआईआर की जांच सीबीआई से कराने के लिए केंद्र सरकार को भेजी थी। करीब छह महीने की ना-नुकर के बाद 22 दिसंबर को अचानक केंद्र सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश मान ली। जबकि, सीबीआई ने 15 नवंबर को हाईकोर्ट में जांच से इनकार कर दिया था। फिर 17 दिसंबर को सरकार ने पत्र लिखा और 22 दिसंबर को केंद्र सरकार ने राज्य सरकार की सिफारिश मान ली।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: aanndpaal maamle mein sibiaaee jaanch ka noteifikeshn jaari
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×