Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» BSNLs SDE Has Given Rs 70,000 Took The Bribe

BSNL के SDE ने 70 हजार रु. की रिश्वत ली, CBI टीम पहुंची तो ऐसे भागा

सीबीआई ने मीणा के जगतपुरा में एसकेआईटी के पास स्थित घर की तलाशी ली।

bhaskar news | Last Modified - Dec 30, 2017, 08:01 AM IST

  • BSNL के SDE ने 70 हजार रु. की रिश्वत ली, CBI टीम पहुंची तो ऐसे भागा

    जयपुर.बीएसएनएल के सब डिविजनल इंजीनियर (एसडीई) हरकेश मीणा के खिलाफ सीबीआई ने 2.20 लाख रु. की रिश्वत लेने का केस दर्ज किया है। एसडीई को शुक्रवार को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ने की योजना थी, मगर आरोपी रिश्वत के 70 हजार रु. लेकर आॅफिस से फरार हो गया। बाद में सीबीआई ने मीणा के जगतपुरा में एसकेआईटी के पास स्थित घर की तलाशी ली। जिसमें 5 प्लाॅटों के कागजात, बैंक खातों की जानकारी मिली है।

    सीबीआई टीम जब घर पहुंची तो पता चला कि हरकेश ऑफिस से यहां आया था। जिस पर परिजनों के हाथ धुलवाए तो आरोपी के बेटे के हाथ धोते ही लाल हो गए, जिसका मतलब था कि उसने बेटे को रिश्वत की राशि सौंपी थी।


    सीबीआई सूत्रों के अनुसार मानसरोवर के युवक ने शिकायत दी थी। उसका ओफसी लाइन डालने का काम है। गत दिनों उसने जयपुर से अलवर तक ओफएसी की लाइन डाली थी। इसके भुगतान को लेकर सब डिविजनल इंजीनियर (एसडीई) 2 रु. प्रति मीटर के हिसाब से रिश्वत मांग रहा है, जो 110 किमी के हिसाब से 2.20 लाख रु. बनते हैं।

    इसमें से डेढ़ लाख आरोपी पहले ही ले चुका। शेष 70 हजार रु. मांग रहा है। सीबीआई ने जांच की तो मामला सही निकला। पीड़ित ने 26, 27 दिसंबर को एसडीई से बात की, लेकिन उसने रुपए लेने का समय नहीं बताया। बाद में 28 दिसंबर को रुपए लेकर एमआई रोड स्थित आॅफिस बुलाया। पीड़ित ने सीबीआई को सूचना दी। सीबीआई टीम बीएसएनएल आॅफिस के आसपास तैनात हो गई। पीड़ित रिश्वत के 70 हजार रु. एसडीई को देकर ज्योंही आॅफिस से निकला तो टीम उसे दबोचने आॅफिस में घुसी। पर वह पीछे के गेट से चला गया। बाद में सीबीआई ने मीणा के खिलाफ मामला दर्ज किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×