Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Chagurghari Yoga In Sagittarius Zodiac

धनु राशि में लगा चतुर्ग्रही योग, एक सप्ताह तक बढ़ाएगा शीतलहर

चतुर्ग्रही योग बनेगा। यह योग 13 जनवरी तक रहेगा।

bhaskar news | Last Modified - Jan 07, 2018, 07:14 AM IST

  • धनु राशि में लगा चतुर्ग्रही योग, एक सप्ताह तक बढ़ाएगा शीतलहर

    जयपुर. धनुराशि में शनिवार से चतुर्ग्रही योग शुरू हो गया है। रविवार को शनि का उदय होना और धनु में चार ग्रहों की युति मौसम में खासा बदलाव देखने को मिल सकता है। ज्योतिषियों की माने तो आगामी 7 दिनों में शीत लहर का प्रकोप बढ़ सकता है। वृश्चिक, धनु, मेष वृषभ राशि के लोगों को आर्थिक नुकसान मानसिक अशांति रह सकती है। बंशीधर जयपुर पंचांग के ज्योतिषाचार्य दामोदर प्रसाद शर्मा ने बताया कि धनु राशि में शनिवार को 7.45 बजे बुध ग्रह का प्रवेश होगा। इस राशि में सूर्य, शुक्र शनि पहले से हैं, इसलिए चतुर्ग्रही योग बनेगा। यह योग 13 जनवरी तक रहेगा।

    आगामी शनिवार को दोपहर 2.45 बजे शुक्र मकर राशि में चला जाएगा। अगले दिन संक्रांति को सूर्य मकर राशि में जाएगा। जब तक यह चतुर्ग्रही योग रहेगा, उसके तीन दिन बाद तक मौसम में सर्दी का असर देखने को मिलेगा। पहाड़ी इलाकों में जिससे शीत लहर चलेगी। साथ ही वृश्चिक, धनु, मेष वृषभ राशि के लोगों को आर्थिक मानसिक अशांति रहेगी। हालांकि शनि का रविवार शाम 6 बजे होने वाला उदय राहत देगा।

    मौसम विज्ञान और उसके आकलन से तैयार पूर्वानुमान भी अगले करीब एक हफ्ते तक सर्दी के तीखे तेवर के ही हैं। इस दौरान रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे ही रहने की संभावना है। विभिन्न मौसम एजेंसियों विशेष तौर पर एक्यूवेदर के अनुसार अगले दो दिन तापमान काफी नीचे हो सकता है, जिसमें पारा 6-7 डिग्री होगा। उसके बाद 9 से 13 जनवरी के बीच तापमान 8 9 डिग्री के आसपास रहेगा, लेकिन उसके बाद पारा फिर गिरेगा। उधर अधिकतम तापमान धूप के कारण बढ़ेगा लेकिन सर्दी से निजात नहीं मिलेगी। इस दौरान शीत लहर घना कोहरा रहेगा।

    दिल्ली में खराब मौसम होने के कारण शनिवार को जयपुर एयरपोर्ट पर बाहरी विमानों का काफी दबाव रहा। यहां लगभग शाम तक 4 फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया। इसमें दो इंटरनेशनल और दो डोमेस्टिक फ्लाइट शामिल थी। डायवर्ट फ्लाइट्स में 1 एयर इंडिया, 1 इथोपियन एयरलाइन, 1 ओमान एयर 1 इंडिगो की फ्लाइट थी। देर शाम दिल्ली से कोचीन जा रही इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6ई-516 को अचानक जयपुर डायवर्ट कर दिया गया। जिसके कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि मौसम साफ होने के बाद सभी फ्लाइट्स को उनके गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Chagurghari Yoga In Sagittarius Zodiac
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×