Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Child Died Due To Electricity

करंट से हुई बच्चे की मौत, शव के साथ मंदिर के बाहर परिजनों का हंगामा

बंगाली बाबा आश्रम में पौषबड़ा कार्यक्रम में हुआ था हादसा, मंदिर प्रबंधन ने दिया मुआवजा

Bhaskar News | Last Modified - Jan 02, 2018, 06:45 AM IST

  • करंट से हुई बच्चे की मौत, शव के साथ मंदिर के बाहर परिजनों का हंगामा
    +1और स्लाइड देखें

    जयपुर. गलता गेट इलाके में दिल्ली बाईपास स्थित बाबा आत्माराम गणेश मंदिर (बंगाली बाबा आश्रम) में रविवार शाम को पौषबड़ा कार्यक्रम के दौरान करंट लगने से हुई 14 साल के बच्चे की मौत के मामले में सोमवार को मंदिर के बाहर प्रदर्शन के बाद मंदिर प्रबंधन ने मुआवजा देकर मामला शांत करा दिया।


    - पुलिस ने सोमवार को पोस्टमार्टम करवाकर शव जैसे ही परिजनों को दिया तो वे शव लेकर मंदिर पहुंच गए। जहां पर सैकड़ों लोग एकत्र हो गए और मुआवजे देने की मांग रखकर प्रर्दशन करने लगे। आक्रोशित लोग जैसे ही रोड जाम करने आगे बढ़े तो गलता गेट पुलिस ने समझाइश कर मामला शांत कराया।

    - उसके बाद स्थानीय विधायक और डिप्टी मेयर मंदिर पहुंचे और मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारी और मृतक के परिजनों को बैठाकर वार्ता करवाई। उसके बाद मंदिर ट्रस्ट ने मृतक निकी के परिवार को आर्थिक सहायता दी। इसके बाद परिजन शव लेकर घर चले गए।

    - गौरतलब है कि दिल्ली बाईपास स्थित आत्माराम गणेश मंदिर में रविवार को पौषबड़ा कार्यक्रम के दौरान करंट के तार उलझने से पर्वतपुरी कागदीवाड़ा निवासी निकी पांचाल (14) बेहोश हो गया था। उसे लोग वहां खड़ी 108 एम्बुलेंस में लेकर गए। लेकिन चालक नहीं मिलने पर पुलिस की गाड़ी से उसे एसएमएस हॉस्पिटल पहुंचाया। तब तक विकी की मौत हो चुकी थी। उसके बाद पुलिस ने रात को मृग दर्ज करके शव मोर्चरी में रखवाया। सोमवार सुबह पोस्टमार्टम करवाया तो करंट से मौत होना पाया गाया। इसके बाद परिजन शव लेकर मंदिर पहुंचे।

    सवाल छोड़ गई निक्की की मौत

    मंदिर में कार्यक्रम के दौरान नंगे तार किसने फैलाए थे, मौत के लिए जिम्मेदार कौन हैं। ये सारे सवाल मुआवजे के नीचे दब गए। बस दिखाने के लिए जांच के नाम पर पुलिस ने मृग दर्ज कर लिया और कहा कि लापरवाही करने वालों के खिलाफ जांच की जा रही है। इस संबंध में गलता गेट थानाधिकारी सत्येन्द्र सिंह का कहना है कि हम तो मामले की जांच कर रहे हैं। लेकिन परिजनों को तरफ अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं करवाया गया है।

  • करंट से हुई बच्चे की मौत, शव के साथ मंदिर के बाहर परिजनों का हंगामा
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×