Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Congress Declares Declaration For Assembly Elections

विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस जिलेवार जारी करेगी घोषणा पत्र

नया फॉर्मूला: किस जिले को किस तरह की मिलें सुविधाएं, जुटा रहे आंकड़े

प्रेम प्रताप सिंह | Last Modified - Jan 03, 2018, 06:42 AM IST

विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस जिलेवार जारी करेगी घोषणा पत्र

जयपुर. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस एक नया प्रयोग करने जा रही है। पूरे प्रदेश के लिए चुनावी घोषणा पत्र के साथ ही पार्टी जिलेवार घोषणा पत्र तैयार करेगी। किस जिले में किस तरह की सुविधाएं विकसित की जा सकती है, कहां पर पर्यटन के अवसर विकसित हो सकते हैं, कहां पर उद्योग धंधों को फोकस किया जा सकता है, ऐसे आंकड़े जुटाए जा रहे हैं।


- कांग्रेस दो तरह की घोषणा पत्र तैयार करेगी। एक राज्य स्तरीय जबकि दूसरा जिलेवार होगी। इस नए फाॅर्मूले के तहत हर वोटर्स को कनेक्ट करने की कांग्रेस की नई रणनीति मानी जा रही है। जिले की जरूरत अनुसार सुविधाएं विकसित करने का जनता से वादा किया जाएगा।

- कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि जैसलमेर की जो जरूरत होगी, वह जरूरत कोटा या धौलपुर की नहीं हो सकती है। जिस तरह के संसाधन जिस जिले में होेंगे, उसे प्रमोट करने का भी पार्टी की ओर से वादा किया जाएगा। ताकि स्थानीय युवाओं को रोज़गार देने में आसानी हो सके। युवाओं को किस तरह से रोजगार मुहैया करया जा सकता है। उसका अलग से कांग्रेस की ओर से एक रोडमैप तैयार किया जाएगा।

फरवरी से मैदान में उतरेगी कांग्रेस
- फरवरी से कांग्रेस पूरी तरह चुनावी मैदान में उतर जाएगी। हर जिले के लिए प्रदेश कांग्रेस की ओर से कार्यक्रम बनाए जाएंगे।

- प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट सहित बड़े नेता राज्य भर का दौरा करेंगे। इस दौरान रैलियों के आयोजन से लेकर, पैदल यात्रा, धरने-प्रदर्शन जैसे कार्यक्रम रखे जाएंगे।

- हर जिले में कांग्रेस को खड़ा करने के लिए अभियान चलाया जाएगा। इस बीच जरूरत पड़ी तो प्रदेश कांग्रेस की अोर से राहुल गांधी को भी मैदान में उतारा जा सकता है, जिससे भाजपा सरकार के खिलाफ माहौल तैयार करने में मदद मिल सके।

जिलेवार घोषणा पत्र तैयार करने के लिए एक्सरसाइज शुरू कर दी गई है। यह प्रयोग पहली बार है, जिससे हर जिले के लोगों को सुविधा और संसाधनों से लैस किया जा सके। ऐसा न हो कि एक जिले में तो अधिक विकास हो जाए, जबकि दूसरा जिला बुरी तरह पिछड़ जाए।
- सचिन पायलट, प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: vidhaansbhaa chunaav ke liye kangares jilevaar jaari karegai ghosnaa ptr
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×