जयपुर

--Advertisement--

गुब्बारे में हवा भरते समय सिलेंडर फटा, 100 मीटर दूर जा गिरा युवक का एक पैर

2 किमी तक सुना धमाका, हादसे में पास खड़े दो लोग घायल

Danik Bhaskar

Jan 15, 2018, 02:17 AM IST

जयपुर. शहर के मुरलीपुरा में रोड नंबर 5 स्थित अंबेडकर पार्क के पास रविवार दोपहर करीब 3 बजे गुब्बारे में हवा भरते समय सिलेंडर फट गया। हादसे में 3 लोग घायल हो गए। गुब्बारा बेचने वाले युवक के दोनों पैर अलग हो गए और एक पैर घटनास्थल से 100 मीटर दूर गिरा। यही नहीं, दो किलोमीटर तक धमाके आवाज सुनाई दी।

- पुलिस ने घायल अलीगढ़ (यूपी) के संजय, हाथरस के नारायण और मुरलीपुरा के श्याम मित्र मंडल नगर निवासी पिन्टू सोनी को पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने से संजय को एसएमएस रैफर किया गया है। देर शाम नारायण व पिन्टू को छुट्टी दे दी गई।

- एसएचओ नवीन खंडेलवाल ने बताया कि हादसा अंबेडकर पार्क के पास सवा तीन बजे हुआ।

- करीब 3 बजे पिन्टू 3 साल की बेटी मानवी को संजय के पास गुब्बारा दिलाने आया तो गुब्बारे में हवा भरते समय सिलेंडर फट गया। संजय के पैर धड़ से अलग हो गए। रिश्ते में संजय का साला नारायण 2 दिन पहले जयपुर आया था।

शुक्र है...दूर खड़े थे...बच गए...
- घायल पिन्टू का कहना था कि शुक्र है हादसे के वक्त वह और बेटी साइकिल के काफी दूर थे।

- पिन्टू के परिजनों का कहना है कि पुलिस ने जिस हॉस्पिटल में भर्ती कराया था, वहां उपचार के बाद हॉस्पिटल प्रशासन पैसे लेने के लिए अड़ गया। 1500 रु. लेने के बाद ही पिन्टू को घर भेजा।

गुस्साई भीड़ ने दमकल कर्मियों को भगाया
- सिलेंडर फटने के कुछ देर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची तो लोगों ने उन्हें लौटा दिया। पहले दिन विद्याधर की घटना पर देरी से पहुंचने के कारण लोग गुस्से में थे।

- प्रत्यक्षदर्शी सूर्यप्रकाश जोशी ने बताया कि वह हरिओम जनसेवा समिति की ओर से घायल पक्षियों की सेवा के लिए पास वाले चौराहे पर बैठे थे।

- धमाका सुनकर पहुंचे और दूर-दूर तक फैले पैर के टुकड़े एकत्र करवाकर घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया। बड़ी देर बाद दमकल पहुंची थी, इसलिए लोग गुस्सा हो गए। अगर आग लगती तो पहले दिन जैसा ही हादसा फिर हो जाता।

Click to listen..