--Advertisement--

IPL में राजस्थान 8 खिलाड़ी, 5 पहली बार खेलेंगे, हमसे सिर्फ 5 स्टेट आगे

राजस्थान से पहली बार चुने गए इतने खिलाड़ी, 4 राज्यों की बराबरी की

Dainik Bhaskar

Jan 29, 2018, 06:00 AM IST
अनिकेत बीकानेर तेज गेंदबाज रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने 30 लाख में खरीदा। खासियत : ऑस्ट्रेलियाई खब्बू तेज गेंदबाज मिचेल की तरह गेंदबाजी करते हैं। राजस्थान टी20 टीम के कप्तान थे, टीम उपविजेता बनी। अनिकेत बीकानेर तेज गेंदबाज रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने 30 लाख में खरीदा। खासियत : ऑस्ट्रेलियाई खब्बू तेज गेंदबाज मिचेल की तरह गेंदबाजी करते हैं। राजस्थान टी20 टीम के कप्तान थे, टीम उपविजेता बनी।

जयपुर. बेंगलुरु में दो दिन चली आईपीएल-11 के खिलाड़ियों की नीलामी में राजस्थान का भी दबदबा रहा। यहां के कुल 8 खिलाड़ियों को खरीदा गया। ये पहला मौका है जब इतने खिलाड़ी आईपीएल में नीलाम हुए। जिन राज्यों से इन खिलाड़ियों की नीलामी हुई, उनमें से हम सिर्फ 5 राज्यों से पीछे रहे। दिल्ली व कर्नाटक से 11-11, पंजाब व महाराष्ट्र से 13-13 व गुजरात से 10 खिलाड़ी खरीदे गए।

- राजस्थान 8 खिलाड़ियों की नीलामी के साथ हरियाणा, झारखंड, उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु के बराबर रहा। आंध्र (4 खिलाड़ी), केरल व प. बंगाल (6-6), मप्र (5), हिमाचल (2) और जम्मू-कश्मीर एक खिलाड़ी की नीलामी के साथ हमसे पीछे रहे।

- रविवार को नीलामी के दूसरे दिन 11.5 करोड़ की बोली के साथ जयदेव उनादकट को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा। वे भारत के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। पहले दिन नहीं बिकने वाले क्रिस गेल को पंजाब ने 2 करोड़ में खरीदा।

कमलेश राजस्थान के सबसे महंगे खिलाड़ी

- 9.81 करोड़ में बिके राजस्थान के खिलाड़ी
- 2 खिलाड़ी 3 करोड़ और उससे ऊपर में खरीदे गए
- 01 खिलाड़ी 1.9 करोड़ रुपए में बिका
- 80 लाख से नीचे रही 5 खिलाड़ियों की कीमत।
- 3.2 करोड़ में सबसे महंगे कमलेश।
- 5 पहली बार आईपीएल में खेलेंगे। अनिकेत, दीपक, राहुल खेल चुके।
- 20-20 लाख बेस प्राइज थी (अनिकेत-30 लाख को छोड़कर)

राहुल धौलपुर स्पिनर मुंबई इंडियंस ने 1.9 करोड़ में खरीदा। राहुल धौलपुर स्पिनर मुंबई इंडियंस ने 1.9 करोड़ में खरीदा।

खासियत : दाएं हाथ के लेग स्पिनर। नेशनल टी20 में युवराज व गंभीर का विकेट लिया। फ्लिपर, गुगली व टॉप स्पिन फेंक सकते हैं।

कमलेश  जयपुर ऑलराउंडर कोलकाता नाइटराइजर्स ने 3.2  करोड़ में खरीदा। कमलेश जयपुर ऑलराउंडर कोलकाता नाइटराइजर्स ने 3.2 करोड़ में खरीदा।

खासियत : 140 से ऊपर की स्पीड से गेंदबाजी। लोअर आर्डर में अच्छी बल्लेबाजी भी। बेहतरीन फील्डर। अंडर-19 विश्व कप की भारतीय टीम में।

खलील टोंक तेज गेंदबाज सनराइजर्स हैदराबाद ने 3 करोड़ में खरीदा। खलील टोंक तेज गेंदबाज सनराइजर्स हैदराबाद ने 3 करोड़ में खरीदा।

खासियत : खब्बू तेज बॉलर। 140 से 150 की स्पीड। नेशनल टी20 में 12/4 विकेट लिए। अंडर-19 विश्व कप खेलेे। टीम इंडिया में खेलने के दावेदार।

कुलवंत, झुंझुनूं, तेज गेंदबाज रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने 85 लाख में खरीदा। कुलवंत, झुंझुनूं, तेज गेंदबाज रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने 85 लाख में खरीदा।

खासियत : झुंझुनूं के चूड़ी अजीतगढ़ निवासी। इस सीजन में दिल्ली की टीम से खेले। लेफ्ट ऑर्म फास्ट बॉलर। 140 की स्पीड। इसी स्पीड में यॉर्कर कराने में भी माहिर माने जाते हैं।

महिपाल नागौर	ऑलराउंडर राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख में खरीदा। महिपाल नागौर ऑलराउंडर राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख में खरीदा।

खासियत : लेफ्ट आर्म बल्लेबाज व स्पिनर हैं। गेंद व बल्ले से योगदान देने में माहिर। पिछली बार अंडर-19 विश्व टीम का हिस्सा थे।

तेजिंदर धौलपुर	ऑलराउंडर मुंबई इंडियंस ने 55 लाख में खरीदा। तेजिंदर धौलपुर ऑलराउंडर मुंबई इंडियंस ने 55 लाख में खरीदा।

खासियत : मध्यक्रम में विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर। जरूरत होने पर ऑफ स्पिन से ब्रेक थ्रू भी दिलाते हैं। कनाडा में दो लीग में खेले।

दीपक, धौलपुर, ऑलराउंडर चेन्नई सुपरकिंग्स ने 80 लाख में खरीदा। दीपक, धौलपुर, ऑलराउंडर चेन्नई सुपरकिंग्स ने 80 लाख में खरीदा।

खासियत : बॉलिंग में कंसिस्टेंसी। कोलकाता में टी20 सुपर लीग में एक मैच में 5 विकेट लिए। धोनी को काफी भरोसा है इसलिए टीम से जुड़े। लोअर ऑर्डर में बल्लेबाजी करने में भी सक्षम।

X
अनिकेत बीकानेर तेज गेंदबाज रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने 30 लाख में खरीदा। खासियत : ऑस्ट्रेलियाई खब्बू तेज गेंदबाज मिचेल की तरह गेंदबाजी करते हैं। राजस्थान टी20 टीम के कप्तान थे, टीम उपविजेता बनी।अनिकेत बीकानेर तेज गेंदबाज रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने 30 लाख में खरीदा। खासियत : ऑस्ट्रेलियाई खब्बू तेज गेंदबाज मिचेल की तरह गेंदबाजी करते हैं। राजस्थान टी20 टीम के कप्तान थे, टीम उपविजेता बनी।
राहुल धौलपुर स्पिनर मुंबई इंडियंस ने 1.9 करोड़ में खरीदा।राहुल धौलपुर स्पिनर मुंबई इंडियंस ने 1.9 करोड़ में खरीदा।
कमलेश  जयपुर ऑलराउंडर कोलकाता नाइटराइजर्स ने 3.2  करोड़ में खरीदा।कमलेश जयपुर ऑलराउंडर कोलकाता नाइटराइजर्स ने 3.2 करोड़ में खरीदा।
खलील टोंक तेज गेंदबाज सनराइजर्स हैदराबाद ने 3 करोड़ में खरीदा।खलील टोंक तेज गेंदबाज सनराइजर्स हैदराबाद ने 3 करोड़ में खरीदा।
कुलवंत, झुंझुनूं, तेज गेंदबाज रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने 85 लाख में खरीदा।कुलवंत, झुंझुनूं, तेज गेंदबाज रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने 85 लाख में खरीदा।
महिपाल नागौर	ऑलराउंडर राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख में खरीदा।महिपाल नागौर ऑलराउंडर राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख में खरीदा।
तेजिंदर धौलपुर	ऑलराउंडर मुंबई इंडियंस ने 55 लाख में खरीदा।तेजिंदर धौलपुर ऑलराउंडर मुंबई इंडियंस ने 55 लाख में खरीदा।
दीपक, धौलपुर, ऑलराउंडर चेन्नई सुपरकिंग्स ने 80 लाख में खरीदा।दीपक, धौलपुर, ऑलराउंडर चेन्नई सुपरकिंग्स ने 80 लाख में खरीदा।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..