Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News »News» Encounter Between Goose Smuggler And Rajasthan Police 33 Times In 3 Years

राजस्थान पुलिस से 3 साल में 33 बार मुठभेड़, एक तस्कर की मौत, 1100 मामले दर्ज

Bhaskar News | Last Modified - Feb 08, 2018, 06:14 AM IST

एक तस्कर मारा गया, सात पुलिसकर्मी व 3 गोतस्कर घायल
  • राजस्थान पुलिस से 3 साल में 33 बार मुठभेड़, एक तस्कर की मौत, 1100 मामले दर्ज
    +1और स्लाइड देखें

    जयपुर. राजस्थान में गो-तस्करी राज्य पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनती जा रही है। खासकर भरतपुर-अलवर बड़े केंद्र उभर कर सामने आ रहे हैं। आलम यह है कि प्रदेश में गत तीन साल के भीतर पुलिस एवं गो-तस्करों के बीच 33 बार मुठभेड़ की घटनाएं हो चुकी है। इसमें एक गो-तस्कर मारा गया। वहीं, आपसी फायरिंग में सात पुलिसकर्मी एवं तीन तस्कर गोली लगने से घायल भी हुए हैं। गो-तस्करी पर हीरालाल के सवाल के जबाव में गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने बुधवार को विधानसभा में लिखित में यह जानकारी दी।


    - गृहमंत्री कटारिया ने बताया कि राज्य में वर्ष 2015, 2016 एवं वर्ष 2017 में कुल 1173 मामले गो-तस्करी से संबंधित दर्ज किए गए हैं।

    - इनमें 16 हजार 428 गौ वंश को तस्करों से चंगुल से मुक्त करवाया गया। तस्करी में प्रयुक्त 1051 से अधिक वाहनों को जब्त किया गया है। इसके तहत 2198 गो-तस्करों की गिरफ्तारी की गई है।

    - कटारिया ने जानकारी दी है कि पुलिस ने अनुसंधान कर 931 प्रकरणों में अदालत में चालान पेश कर दिया है। वहीं, 122 प्रकरणों में अनुसंधान के बाद एफआर लगा दी गई। इसके अलावा 60 प्रकरण अभी पेंडिंग हैँ।

    47%प्रकरण अलवर-भरतपुर में

    - विधानसभा में दी गई जानकारी के अनुसार सबसे अधिक प्रकरण अलवर एवं भरतपुर में दर्ज किए गए हैं। हरियाणा से लगती सीमा की वजह से इन्हीं जिलों में फायरिंग सबसे अधिक घटनाएं सामने आई है। अलवर में 371 एवं भरतपुर में 183 प्रकरण इन तीन सालों में दर्ज किए गए, जो प्रदेश भर में दर्ज प्रकरणों में 47 प्रतिशत है।

  • राजस्थान पुलिस से 3 साल में 33 बार मुठभेड़, एक तस्कर की मौत, 1100 मामले दर्ज
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Encounter Between Goose Smuggler And Rajasthan Police 33 Times In 3 Years
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×