Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» IG And Commandant Suspend In Case Of Bribe For SSB Recruitment

SSB में भर्ती के लिए घूस लेने वाले आईजी और कमांडेंट सस्पेंड

एसएसबी की कार्रवाई, जयपुर एसीबी को भी जांच को लिखा पत्र

ओमप्रकाश शर्मा | Last Modified - Dec 28, 2017, 06:14 AM IST

  • SSB में भर्ती के लिए घूस लेने वाले आईजी और कमांडेंट सस्पेंड
    +1और स्लाइड देखें

    जयपुर. राजस्थान के करीब 20 अभ्यर्थियों से 3-3 लाख रुपए लेकर सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) में नौकरी दिलाने का मामला सामने आया है। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि लेनदेन जयपुर के टोंक फाटक के पास एसएसबी में तैनात एक कमांडेंड के ससुराल में हुआ। इस जांच के बाद एसएसबी ने उत्तरप्रदेश एसएसबी में तैनात आईजी श्रवण कुमार और कमांडेंट सतीश कुमार को सस्पेंड कर दिया। साथ ही एसएसबी सतर्कता शाखा के आईजी ने मामला राजस्थान से जुड़ा होने के कारण एसीबी को पत्र लिखकर जांच करने को कहा है। भर्तियों के लेनदेन में कमांडेेंट सतीश कुमार के परिचित व कुछ सिविलियन भी शामिल हैं।


    - दरअसल, एसएसबी ने माना है कि 2017 में ट्रेडमैन व चालक की भर्तियां चल रही है। ऐसे में जयपुर सहित प्रदेश के कई जिलों के युवाओं ने भर्ती के लिए आवेदन किया।

    - करीब 20 अभ्यर्थी का एसएसबी कमांडेंट शर्मा व कुछ कर्मचारियों से संपर्क हुआ तो उन्होंने भर्ती करने के लिए तीन-तीन लाख रुपए की डिमांड की।

    - एसएसबी दिल्ली चीफ विजिलेंस ऑफिसर रेणुका मिश्रा ने बताया कि मामला जयपुर से जुड़ा हुआ है। ऐसे में हमने एसीबी को भी जांच के लिए लिखा है।

  • SSB में भर्ती के लिए घूस लेने वाले आईजी और कमांडेंट सस्पेंड
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: IG And Commandant Suspend In Case Of Bribe For SSB Recruitment
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×