--Advertisement--

जयपुर की जंग जीतने के बाद करूंगा ब्रिटिश बॉक्सर आमिर को नॉकआउट- विजेंदर

जयपुर में शनिवार को अपनी पहली फाइट लड़ने जा रहे हैं भारतीय स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह।

Dainik Bhaskar

Dec 23, 2017, 08:28 AM IST
कई बार मुझे ललकार चुके हैं ब्र कई बार मुझे ललकार चुके हैं ब्र

जयपुर. ‘हर फाइट मेरे लिए जंग की तरह है। जिस तरह से मैंने अपनी पिछली 9 फाइट के लिए एक सैनिक की तरह तैयारी की थी उसी तरह इस फाइट के लिए भी मैंने तैयारी की है। मेरे लिए बॉर्डर पर जंग लड़ने से किसी तरह से कम नहीं है जयपुर की यह जंग भी। हां, इतना जरूर है कि रिंग में मैं किसी को भी कमजोर नहीं मानता। वैसे भी प्रो बॉक्सिंग में एक पंच से भी जीत-हार का फैसला हो जाता है।’ यह कहना है जयपुर में शनिवार को अपनी पहली फाइट लड़ने जा रहे भारतीय स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह का। डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक और ओरिएंटल डबल टाइटल के लिए विजेंदर के सामने होंगे घाना के अर्नेस्ट अमुजु। अमुजु को अफ्रीका (घाना) में प्रो बॉक्सिंग का किंग माना जाता है। उन्होंने 23 में से 21 मुकाबले नॉकआउट से जीते हैं।

परफेक्ट-10 के लिए तैयार
विजेंदर कहते हैं कि जयपुर मेरी कर्मभूमि रही है। मैं यहां अपने प्रोफेशनल करियर के विजयक्रम को जारी रखते हुए परफेक्ट-10 करना चाहूंगा। इसके बाद मेरा अगला शिकार होंगे ब्रिटिश बॉक्सर आमिर खान। अलग वेट कैटेगरी होने के बावजूद भी मुझे कुछ ज्यादा ही ललकार रहे हैं। आमिर ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट हैं और प्रो सर्किट में लाइट वेल्टरवेट के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं। इस पर विजेंदर ने कहा, ‘बेशक वह अनुभवी है लेकिन अब मेरे पास भी दो-दो टाइटल हैं। उसने अगर मुझे ललकारा है तो मैं भी पीछे हटने वाला नहीं हूं। जयपुर जीतने के बाद मेरा अगला शिकार आमिर खान ही होंगे।’

कॉमनवेल्थ टाइटल के लिए रॉकी फील्डिंग से मुकाबला संभव

विजेंदर से जब पूछा गया कि क्या आप मार्च में इंग्लैंड के रॉकी फील्डिंग को कॉमनवेल्थ क्राउन के लिए चुनौती देने जा रहे हैं, उन्होंने कहा कि यह अभी पाइपलाइन में हैं। फ्रैंक वारेन ने इस कांटेस्ट के राइट हासिल किए हैं। इसकी बिड क्वींसबैरी प्रोमोशन ने जीती थी।

विजेंदर-अमुजु की फाइट से पहले होंगी 6 और फाइट
विजेंदर-अमुजु की डब्ल्यूबीओ सुपर मिडिलवेट डबल टाइटल फाइट से पहले शनिवार को छह और नॉन-टाइटल फाइट भी होंगी। इन सभी फाइट के लिए शुक्रवार को वजन हुए। इनमें तीन 4 राउंड की और 3 छह राउंड की फाइट होंगी जबकि विजेंदर की फाइट 10 राउंड की होगी।

X
कई बार मुझे ललकार चुके हैं ब्रकई बार मुझे ललकार चुके हैं ब्र
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..