Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News »News» Now Railway Gangman To Get One Thousand Incentive For Show Purchase

अब रेलवे गैंगमैन को मिलेगा जूता खरीदने के लिए 1000 रुपए भत्ता

शिवांग चतुर्वेदी | Last Modified - Dec 29, 2017, 11:19 AM IST

रेलवे बोर्ड अध्यक्ष अश्विनी लोहानी ने हाल ही जोनल रेलवेज को दो निर्देश जारी किए हैं।
  • अब रेलवे गैंगमैन को मिलेगा जूता खरीदने के लिए 1000 रुपए भत्ता
    डेमा पिक।

    जयपुर। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्विनी लोहानी ने हाल ही जोनल रेलवेज को दो निर्देश जारी किए हैं। इनमें उन्होंने सभी गैंगमैन को जूते के लिए 1000 रुपए दिए जाने का निर्देश जारी किया है। दरअसल पिछले दिनों ही सीआरबी ने जयपुर व जोधपुर मंडल का निरीक्षण किया था। उन्होंने ट्रैक पर कई गैंगमैन से बात की। जानिए और इस बारे में ....

    - गैंगमैन्स के जूते देख उन्होंने पूछा कि ये जूते कितने दिन पहले खरीदे थे? गैंगमैन ने कहा, सर 15-20 दिन पहले लिए थे। जिस पर 10 मिनट विचार करने के बाद लोहानी ने कहा, अब तुम सभी को वर्दी सहित अन्य सामान के लिए जो पांच हजार रुपए मिलते हैं, उसके अलावा अब जूतों के लिए अलग से 1000 रुपए मिलेंगे। साथ ही उन्होंने जीएम को निर्देश दिए कि इनके लिए जोनल स्तर पर नए दस्ताने भी खरीदे जाएं।

    लोको पायलट की शिकायतों पर सभी जोनल रेलवेज से ब्रेथ एनलाइजर मशीनों की रिपोर्ट मांगी
    - सीआरबी लोहानी ने लोको रनिंग रूम का दौरा करते समय दो लोको पायलट से बातचीत की जिसमें उन्होंने बताया कि अहमदाबाद में ब्रेथ एनालाइजर मशीन ड्यूटी जॉइन करते समय जांच के दौरान बिना शराब पीए व्यक्ति को भी शराबी बता देती है। ऐसे में उन्हें ड्यूटी की जगह मेडिकल के लिए अस्पताल भेज दिया जाता है। लोहानी को आश्चर्य हुआ। उन्होंने कहा कि इस तरह कि समस्या वे पहली बार सुन रहे हैं। उन्हें बताया गया कि जैसलमेर में भी ऐसी दिक्कत आई थीं और दो बार मशीन बदलनी पड़ी थी।

    - उन्होंने उपरे के जीएम टीपी सिंह व सभी जोनल रेलवेज को निर्देश दिए कि सभी मंडल व जोन अपनी लोको लॉबी में लगी ब्रेथ एनलाइजर मशीनों की जांच करें। और ऐसी मशीनों की रिपोर्ट रेलवे बोर्ड को जल्दी से जल्दी भेजें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Now Railway Gangman To Get One Thousand Incentive For Show Purchase
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×