जयपुर

--Advertisement--

जयपुर में 4 साल बाद होगा आईपीएल, पहला मैच 11 अप्रैल को

बीसीसीआई ने जारी किया आईपीएल-11 शेड्यूल, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा उद्‌घाटन मैच

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2018, 05:56 AM IST
IPL match on 11 april in jaipur

जयपुर. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन के शेड्यूल की घोषणा बुधवार को की। इसी के साथ जयपुर में भी आईपीएल मैचों की वापसी हो गई। दो साल के प्रतिबंध के बाद राजस्थान रॉयल्स आईपीएल में वापसी कर रही है। जयपुर में राजस्थान रॉयल्स का पहला मैच 11 अप्रैल को खेला जाएगा। इसमें उनके सामने होगी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम।

- 51 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट की शुरुआत 7 अप्रैल से होगी। सीजन का पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और दो बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के वानखेडे क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके की टीम भी दो साल बाद वापसी कर रही है।

राजस्थान रॉयल्स के 7 मैच जयपुर में
- राजस्थान रॉयल्स अपने घरेलू सातों मैच जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में आयोजित करेगी। स्पॉट फिक्सिंग के कारण दो साल का प्रतिबंध झेल कर वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स को अपना पहला मैच 9 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद से हैदराबाद में खेलना है। किंग्स इलेवन पंजाब अपने 3 घरेलू मैच इंदौर और 4 मैच मोहाली में खेलेगा।

- राजस्थान रॉयल्स के उपाध्यक्ष राजीव खन्ना ने कहा कि हमारे सभी घरेलू मैच जयपुर में होने से लम्बे समय से क्रिकेट से वंचित रहे राजस्थान के क्रिकेट प्रेमियों को अच्छी क्रिकेट देखने को मिलेगी। राजस्थान रॉयल्स, राजस्थान सरकार ही नहीं खुद बीसीसीआई भी यही चाहती थी कि जयपुर ही राजस्थान रॉयल्स का बेस बने। पहले संस्करण की चैंपियन थी राजस्थान रॉयल्स।

IPL match on 11 april in jaipur
X
IPL match on 11 april in jaipur
IPL match on 11 april in jaipur
Click to listen..