--Advertisement--

सीएम को ‘झूठी तस्वीर’ दिखाने को एक दिन के लिए चमकाया ‘गोल्डन रूट’

दो साल से बंद रोड लाइटें ठीक हुई, एक लेन रोड से अतिक्रमण हटाए

Danik Bhaskar | Dec 10, 2017, 05:54 AM IST

जयपुर. हमेशा जाम, गंदगी, अतिक्रमण और अव्यवस्था वाले ‘गोल्डन रूट’ यानी दिल्ली रोड की तस्वीर चमकाने के लिए दो दिन से जेडीसी और निगम कमिश्नर ने दिन-रात एक कर रखा है। टूरिस्ट रोड को देखकर शहर की छवि गंदी हो रही थी, उस पर कई शिकायतों के बाद भी कभी ध्यान नहीं दिया गया, लेकिन जैसे ही दिल्ली रोड होते हुए हाथी गांव तक सीएम का विजिट आया तो उनको हकीकत से दूर कर एक दिन की चमक दिखाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी गई। रोड लाइट चालू करने से लेकर अतिक्रमण हटाने तक का काम किया गया। खुली अवैध मीट और शराब ठेके बंद करा दिए गए। एक लेन पर फैला अतिक्रमण हटा दिया गया। ट्रांसपोर्ट नगर से रामगढ़ मोड़ तक गंदगी से अटी मेजर सड़क से कचरा उठाने के लिए गाडिय़ां दौड़ती रहीं और डिवाइडर पर रंग-रोगन किया गया।

बड़ा सवाल यह है कि जिस रोड से देशी-विदेशी पर्यटक जयपुर में प्रवेश करते हैं, क्या उसे हमेशा के लिए ऐसा नहीं चमकाया जा सकता? ताकि शहर की छवि पर बट्टा नहीं लगे। जबकि सीएम इससे पहले भी शहर के एंट्री पाइंट, एयरपोर्ट रोड को टूरिस्ट के लिए साफ-सुथरा रखने के निर्देश दे चुकी हैं।

सीएम चाहती हैं कि स्थायी रूप से सुधार हो, इसके लिए प्रयास होंगे

सीएम चाहती हैं शहर के एंट्री पाइंट खासकर दिल्ली रोड की हालत सही रहे। इसके लिए हमने बहुत काम कराए हैं। इस रोड को स्थायी रूप से साफ-सुथरा रखने की जरूरत है। ग्रीन वैली में आउटडेटेड हटाए जाएंगे।

-रवि जैन, निगम कमिश्नर

दिल्ली रोड एंट्री पाइंट है। इसकी खराब हालत से टूरिस्ट शहर की बुरी इमेज बना लेता है।
-संजय कौशिक, आरसी शर्मा, ट्रैवल एजेंट