Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Jaipur Student Akshat Did Not Miss School On Any Day In 3280 Days

18 साल के अक्षत ने 3280 दिन में एक भी दिन स्कूल मिस नहीं किया, अब वर्ल्ड रिकॉर्ड का दावा करेंगे

साढ़े 15 साल से लगातार गए स्कूल, 100 प्रतिशत अटेंडेंस का अनोखा रिकॉर्ड होगा

हर्ष खटाना | Last Modified - Apr 02, 2018, 04:20 AM IST

18 साल के अक्षत ने 3280 दिन में एक भी दिन स्कूल मिस नहीं किया, अब वर्ल्ड रिकॉर्ड का दावा करेंगे

जयपुर. 12वीं के स्टूडेंट अक्षत कोठारी ने स्कूल की बिना छुट्टी किए करीब साढ़े 15 साल तक लगातार स्कूल जाकर शहर के सभी स्टूडेंट्स के लिए एक बेंचमार्क स्थापित कर दिया है। अक्षत 3280 दिनों तक लगातार स्कूल में प्रजेंट रहकर शहर के अन्य छात्रों के लिए इंस्पिरेशन बन चुके हैं। अक्षत का मानना है कि लाइफ में रेगुलैरिटी से ही सक्सेस मिलेगी। इसी लाइन पर वह काम कर रहे हैं। यहां पर 12वीं के एग्जाम पूरे हो चुके हैं।

नियमित क्लास, होमवर्क के साथ हमेशा स्पोर्ट्स एक्टीविटी में भी अव्वल रहे
- अक्षत ने हर बार 70% से अधिक अंक अर्जित किए हैं और स्कूल जीवन में 50 से ज्यादा ट्रॉफी, मेडल, सर्टिफिकेट हासिल किए हैं। अक्षत ने स्पोटर्स में टेनिस में नेशनल खेला है और क्रिकेट में डिस्ट्रिक खेला है। ये दोनों रिकार्ड अंडर 14 व 16 की श्रेणी के रहे। खुद नीरजा मोदी स्कूल प्रशासन इस छात्र को अन्य छात्रों के लिए इंस्पिरेशन की श्रेणी लाकर खड़ा कर दिया है।

सिर पर चोट, हाई फीवर जैसी परिस्थितियों में अनुशासन नहीं तोड़ा
- अक्षत के पिता महेंद्र कोठारी और मां हर्षिता कहती हैं- कई बार ऐसा भी हुआ जब अक्षत के सिर में चोट लगी, टांके आए और फीवर भी हुआ लेकिन अक्षत ने स्कूल से छुट्‌टी नहीं की। मां हर्षिता का कहना है कि उनका परिवार अनुशासन पर हमेशा फोकस रहा है। अक्षत को घूमने-फिरने की भी पूरी आजादी है, बेटे को जिले, राज्य, देश और विदेश तक भेजा है।

मेधावी है, खिलाड़ी है और कभी थकता भी नहीं
- अक्षत का कहना है कि 12वीं तक लगातार प्रजेंट रहने का रिकार्ड पहले बन चुका है। लेकिन उनका रिकार्ड इसलिए नया है कि उन्होंने लगातार 3280 दिन का रिकार्ड बनाया है जबकि अन्य कुछ मामलों में इतने दिन नहीं है। इसी आधार पर वह वर्ल्ड रिकार्ड के लिए दावेदारी की तैयारी कर रहे हैं।

Get the latest IPL 2018 News, check IPL 2018 Schedule, IPL Live Score & IPL Points Table. Like us on Facebook or follow us on Twitter for more IPL updates.
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 18 saal ke akst ne 3280 din mein ek bhi din school mis nahi kiyaa, ab vrld rikord ka daavaa karengae
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0
    ×