Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Jaipur Weather Update News

चक्रवाती हवाओं से छाए बादल, दिन में गिरा रात में फिर उछल गया पारा

जयपुर में रात का पारा 3.5, चूरू में 5.5 और उदयपुर में 4.4 डिग्री उछला, धूप बेअसर होने से दिन में बढ़ी सर्दी

Bhaskar News | Last Modified - Feb 07, 2018, 04:51 AM IST

चक्रवाती हवाओं से छाए बादल, दिन में गिरा रात में फिर उछल गया पारा

जयपुर. गुजरात से दक्षिणी राजस्थान तक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना होने से पूर्वी राजस्थान बादलों से ढंक गया है। पिछले दो दिन से जारी बादल छाए रहने का सिलसिला अगले दो दिन और रहेगा। इसका असर सबसे ज्यादा तापमान पर पड़ा है, जिसमें दिन में कमी और रात में बढ़ोतरी हो गई है। दिन में जहां जयपुर का तापमान 0.6 और अजमेर में 2.2 डिग्री गिर गया, वहीं रात का तापमान जयपुर में 3.5, चूरू में 5.5 और उदयपुर में 4.4 डिग्री उछल गया। अगले 48 घंटों में बादल छाए रहेंगे, लेकिन मावठ नहीं बरसेगी और उसके बाद मौसम साफ होने पर सर्दी में इजाफा होगा।


- मौसम में यह बदलाव जम्मू कश्मीर में असर दिखा रहे पश्चिमी विक्षोभ और गुजरात व उससे सटे राजस्थान में चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र के कारण हुआ है। गुजरात से पूर्वी राजस्थान तक इन्हीं चक्रवाती हवाओं से एक ट्रफ बनी हुई है, जिससे हवाओं की रफ्तार तेज है और बादल छाए हुए हैं।

- नतीजे के तौर पर दिन में धूप में कमी के कारण तापमान में गिरावट हुई है आैर तापमान 23.5 डिग्री पर रिकार्ड किया गया, जबकि रात में पारे में 3.5 डिग्री का उछाल आया है, जिससे न्यूनतम तापमान 14 डिग्री दर्ज किया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×