जयपुर

--Advertisement--

पद्मावत विवाद: धमकी- जयपुर आए तो प्रसून जोशी का भंसाली जैसा हाल बना देंगे

179 सिनेमाघरों पर पुलिस तैनात, प्रदेश में पर्दे में ही रहेगी ‘पद्मावत’

Danik Bhaskar

Jan 25, 2018, 07:54 AM IST
फिल्म रिलीज से पहले राजपूत करणी सेना ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस फिल्म रिलीज से पहले राजपूत करणी सेना ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

जयपुर. पद्मावत फिल्म के विरोध के चलते प्रदेश की पुलिस अलर्ट हो गई है। पुलिस ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी जिलों में चाक-चौबंद व्यवस्था कर दी है। उधर, सेंसर बोर्ड के चेयरमैन प्रसून जोशी के लिटरेचर फेस्टिवल में आने के सवाल पर करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल मकराना ने कहा कि जोशी को न आने देंगे और न ही वे आएंगे। साथ ही कहा कि अगर प्रसून जोशी आए तो करणी सेना उनके साथ भी वही करेगी जैसा संजय लीला भंसाली के साथ 27 जनवरी को किया था।

पुलिस कमिश्नर बोले: कानून हाथ में लिया तो अपराधी जैसा सलूक करेंगे
- जयपुर पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल का कहना है कि कोई कानून व्यवस्था बिगाडेगा तो हम कार्रवाई करेंगे।

- सिनेमा हॉल में फिल्म शो के लिए लगाई जाती है या कोई सुरक्षा मांगता है तो हम पूरी सुरक्षा देंगे। मगर कानून व्यवस्था बिगड़ने नहीं देंगे।

- राजस्थान में 179 सिनेमा घर है। जहां पर भारी मात्रा में थाना इलाके व पुलिस लाइन से जाप्ता बुधवार रात को ही तैनात कर दिया, क्याेंकि गुरुवार को देश में पद्मावत फिल्म रिलीज हो रही है। हालांकि, प्रदेश के सिनेमाघर संचालकाें ने विरोध के चलते फिल्म नहीं लगाने का निर्णय लिया है।

179 सिनेमाघरों पर पुलिस तैनात, पर्दे में ही रहेगी ‘पद्मावत’

- पुलिस मुख्यालय ने प्रदेश के सभी सिनेमाघरों की सूची बनाई है। सबसे ज्यादा 24 सिनेमाघर जयपुर में है। .

- अजमेर में 16, जाेधपुर में 8 व गंगानगर में 11 सिनेमाघर है। राजसमंद जिले में एक भी सिनेमा नहीं है।

- तोड़फोड़ व कानून बिगड़ने की आशंका पर पुलिस मुख्यालय ने सभी एसपी व रेंज आईजी को सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए विशेष निर्देश दिए है।

- एडीजी कानून व्यवस्था एनआरके रेड्डी ने बताया कि सिनेमा घर संचालकों से बात की गई है तो सामने आया कि कोई भी फिल्म दिखा नहीं रहे है। हालांकि फिर भी जिला पुलिस को सिनेमाघरों के आस-पास में जाप्ता तैनात करने के निर्देश दिए है।

सिनेमा हॉल मालिक बोले: पुलिस भले ही सुरक्षा दें मगर हम पद्मावत नहीं दिखाएंगे

- पद़मावत फिल्म के देशभर में रिलीज करने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी डिस्ट्रिब्यूटर्स व सिनेमा हॉल मालिकों ने साफ कह दिया है कि भले ही पुलिस हमें फिल्म रिलीज करने के बाद शो के दौरान पूरी सुरक्षा देने को तैयार हो मगर हम फिल्म को सिनेमा हॉल में नहीं लगाएंगे।

- राजस्थान के डिस्ट्रीब्यूटर्स यशराज फिल्म पिक्चर्स के राज बंसल का कहना है राजस्थान में पद्मावत फिल्म को रिलीज नहीं करेंगे।

- राजमंदिर सिनेमा हॉल के मैनेजर अशोक तंवर का कहना है कि वे पद्मावत फिल्म को सिनेमा हॉल में नहीं लगाएंगे।

- मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन आॅफ इंडिया की ओर से कहा गया है कि राजस्थान में मल्टीप्लेक्स स्क्रीन पर पदमावती प्रदर्शित नहीं की जाएगी।

- आईनॉक्स के राजस्थान यूनिट हैड अमिताभ जैन का कहना है कि हमने राजस्थान में पदमावत फिल्म की एडवांस बुकिंग चालू नहीं की है। न ही फिल्म प्रदर्शित करेंगे। आईनॉक्स की राजस्थान में 12 और जयपुर में छह स्क्रीन है।

रानी की 37वीं पीढ़ी हूं इज्जत जान से ज्यादा प्यारी रानी की 37वीं पीढ़ी हूं इज्जत जान से ज्यादा प्यारी

राजपूत करणी सेना के संरक्षक लोकेन्द्र सिंह कालवी ने बुधवार को राजपूत सभा भवन में प्रेस वार्ता की। कहा- देश में जहां भी पद्मावत फिल्म रिलीज होगी, वहां जनता का कर्फ्यू लगेगा। गोलियां चल सकती हैं। देश में तनाव के माहौल के लिए संजय लीला भंसाली जिम्मेदार हैं। 25 जनवरी तो आएगी, फिल्म नहीं लगने देंगे। कालवी ने यह भी कहा- मेरी गिरफ्तारी हो सकती है। हो सकता है कि इस मामले में यह मेरी आखिरी प्रेसवार्ता हो। मैं रानी पद्मावती की 37वीं पीढ़ी का वंशज हूं। रानी ने अपनी आन बान और शान के लिए 16 हजार रानियों के साथ जौहर कर लिया था। उन्हीं की आन बान को आज बिगाड़ा जा रहा है तो क्या हम मां की इज्जत के लिए इतना भी नहीं कर सकते। 

पद्मावत : राजपूत नेता बोले- रिलीज हुई तो गोलियां चलेंगी पद्मावत : राजपूत नेता बोले- रिलीज हुई तो गोलियां चलेंगी
Click to listen..