--Advertisement--

कुमार विश्वास ने बनाई राजस्थान से दूरी, केजरीवाल ला सकते हैं नया चेहरा

राजस्थान में आगामी चुनाव के तहत आम आदमी पार्टी में बनेंगे नए समीकरण

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 01:58 AM IST

जयपुर. आम आदमी पार्टी से राजस्थान प्रभारी डॉ. कुमार विश्वास पिछले पांच महीने से राजस्थान नहीं आए है। प्रभार देने से अब तक पिछले आठ माह में सिर्फ चार बार ही राजस्थान आए। इस कारण पार्टी कार्यकर्ता अब चुनाव से पहले सक्रिय प्रभारी की मांग उठाने लगे हैं। प्रदेश में संगठन विस्तार और संगठन की गतिविधियों के काम ठप पड़े है। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ताओं ने आगामी विधानसभा चुनावों की नजदीकियों को देखते हुए प्रदेश संभालने का आग्रह प्रभारी और संगठन से कर दिया है। उधर केंद्रीय संगठन भी आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए प्रदेश प्रभारी को सक्रिय करने या नया प्रभारी लगाने का काम करेगा। हालांकि इसका अंतिम निर्णय पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल करेंगे।

कार्यकर्ताओं में नाराजगी की वजह ये भी
काले कानून पर विरोध के लिए आम आदमी पार्टी ने भी जोर - शोर से अभियान चलाया था। जयपुर में रैली निकाली गई। हालांकि इस रैली में कुमार विश्वास नहीं आएं और दिल्ली से पार्टी की विधायक अल्का लांबा को भिजवा दिया था। इसके बाद उप चुनाव में आम आदमी पार्टी मैदान में नहीं उतरी जबकि कार्यकर्ता कुमार विश्वास को अजमेर से लोकसभा चुनाव लड़ाने की मांग दिल्ली तक करके आए लेकिन पार्टी ने पूरे उप चुनाव से दूरी बना ली।

कुमार विश्वास भी है नाराज

हाल ही में आम आदमी पार्टी ने राज्य सभा सदस्यों की नियुक्ति की थी। इसमें कुमार विश्वास को सदस्य बनने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हालांकि इससे पहले भी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में कुमार विश्वास का विरोध किया था। इन सब बातों से कुमार विश्वास नाराज है।

नए प्रभारी पर भी दांव खेल सकता है संगठन

अगर इसी तरह से चलता रहा तो आम आदमी पार्टी संगठन जल्द ही नया प्रदेश प्रभारी राजस्थान के लिए भेज सकता है, जो आगामी चुनाव के तहत काम करेगा। हालांकि इस बीच कुमार की मान मनौव्वल की जा सकती है।