--Advertisement--

पतंग लूटने के प्रयास में छत से गिरा बच्चा, मौत

70 लोग घायल, अन्य घटना में मांझा फंसने से बाइक पोल से टकराई, युवक की जान गई

Danik Bhaskar | Jan 15, 2018, 03:00 AM IST

जयपुर. मकर संक्रांति पर लापरवाही ने दो लोगों की मौत हो गई और 70 लोग घायल हो गए। सिरसी रोड बिंदायका में 15 साल के सूरज की पतंग लूटने के दौरान छत से गिरने से मौत हो गई। सूरज एमपी का रहने वाला है। यहां रिश्तेदार के साथ किराए से रहता था। हरमाड़ा में पंतग लूटते समय कार से टाकराकर बच्चा गंभीर घायल हो गया।


उधर, महेश नगर इलाके में कल्याण नगर फाटक के पास रविवार दोपहर में मांझा उलझने से एक बाइक अनियंत्रित होकर बिजली के पॉल से जा टकराई। हादसे में बाइक पर दो युवक गंभीर घायल हो गए। लोगों ने एम्बुलेंस को फोन किया पर 15 मिनट तक नहीं पहुंची तो घायल विकास रवि व बृजेश को ऑटो से एसएमएस पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान विकास की मौत हो गई।

बृजेश को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी। यूपी के बिजनौर निवासी विकास महेश नगर में किराये से रहकर कारपेंटर का काम करता था। इसके अलावा पतंगबाजी में घायल 70 लोग एसएमएस के ट्रोमा सेंटर सहित अन्य अस्पतालों में इलाज के लिए पहुंचे। गंभीर रूप से घायल 10 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। खो नागोरियान थाना इलाके के लूनियावास सद्भावना नगर में पतंगबाजी के दौरान मुबारिक (16) सूखे कुएं में गिर गया।


पतंगबाजी में घायल के लिए ट्रोमा सेंटर में अलग से व्यवस्था की गई। सहायक आचार्य और सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर लगाए हैं। वहीं न्यूरोसर्जरी, ऑर्थोपेडिक, जनरल सर्जरी, नाक-कान के डॉक्टर्स तैनात किए गए। पैरामेडिकल स्टाफ की राउंड दा क्लाक व्यवस्था की गई है। मकर संक्रांति पर शहर में 6 से अधिक जगह आग लगी।

गलता गेट पहाड़ी पर लालटेन से आग

- अग्निशमन विभाग के अनुसार गलता गेट की पहाड़ी में रविवार शाम लालटेन गिरने से आग लग गई। लोगों ने पानी फेंककर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन जब आग फैलने लगी तो फायर ब्रिगेड को सूचना दी।

- वहीं महेश नगर के नंदपुरी रोड स्थित एक खाली प्लॉट में, शाहपुरा के भाबरु जंगल में भी लालटेन के गिरने से आग लगी। झोटवाड़ा और शिप्रापथ में ट्रांसफार्मर में आग लग गई। वीकेआई रोड पर गुब्बारे का सिलेंडर फटने से हादसा हुआ।