Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Online Constable Recruitment Examination In Rajasthan

ऑनलाइन कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा तीन पारियों में होगी

परीक्षा प्रदेश के 10 जिलों के 35 परीक्षा केन्द्रों पर 60 दिन चलेगी। परीक्षा 3 पारियों में होगी।

Bhaskar News | Last Modified - Mar 04, 2018, 04:21 AM IST

ऑनलाइन कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा तीन पारियों में होगी

जयपुर. राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के 5390 पदों के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा 7 मार्च से शुरू होगी। परीक्षा प्रदेश के 10 जिलों के 35 परीक्षा केन्द्रों पर 60 दिन चलेगी। परीक्षा 3 पारियों में होगी। प्रथम पारी सुबह 8:30 से 10:30 तक, द्वितीय पारी 12:30 से 2:30 तक व तीसरी पारी 4:30 से 6:30 तक चलेगी।

आईजी हैड क्वार्टर संजीब नार्जारी ने बताया कि अभ्यार्थियों को प्रवेश पत्र व एक आईडी प्रूफ (आधार कार्ड, वोटर आईकार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड या पासपोर्ट) लेकर परीक्षा के डेढ़ घंटे पहले केन्द्र पर पहुंचना होगा। परीक्षार्थियों का एक प्रवेश पत्र 27 फरवरी से राजस्थान पुलिस की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया और दूसरा प्रवेश पत्र जिसमें (परीक्षा केन्द्र व पारी) की जानकारी होगी।

परीक्षा के दौरान द्वितीय प्रवेश पत्र साथ लाना जरूरी होगा। 5390 पदों के लिए की जा रही इस भर्ती में 16 लाख से ज्यादा युवाओं ने आवेदन किया है। प्रश्नपत्र 75 अंकों का होगा और गलत उत्तर देने पर 1/4 और 1/8 माइनस मार्किंग की जायेगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: aunlaain konstebl bharti pariksaa teen paariyon mein hogai
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×