--Advertisement--

होली की छुट्‌टी के दिन IAS के प्रमोशन के आदेश जारी, खान घोटाले का है आरोप

2015 में खान घोटाला सामने आया। इसके चलते सिंघवी को जेल जाना पड़ा।

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 01:58 AM IST
राज्य सरकार ने खान घूसकांड के चर्चित मामले में निलंबित चल रहे आईएएस अफसर अशोक सिंघवी को एक साल दस महीने और 19 दिन बाद बहाल कर दिया था। राज्य सरकार ने खान घूसकांड के चर्चित मामले में निलंबित चल रहे आईएएस अफसर अशोक सिंघवी को एक साल दस महीने और 19 दिन बाद बहाल कर दिया था।

जयपुर. खान घोटाले में जेल जा चुके आईएएस अशोक सिंघवी को सरकार ने पदोन्नति देकर अतिरिक्त मुख्य सचिव बना दिया है। खास बात यह है कि उनकी पदोन्नति के आदेश 2 मार्च को जारी किए गए जबकि इस दिन होली के उपलक्ष्य में सार्वजनिक अवकाश था। यही नहीं, जेल से आने के बाद सिंघवी की सरकार में फिर से पद पर नियुक्ति के आदेश शनिवार 14 अक्टूबर 2017 को जारी किए गए, जो कि सार्वजनिक अवकाश का ही दिन था।

- सिंघवी का प्रमोशन 4 अगस्त 2017 से प्रभावी माना जाएगा, क्योंकि इस दिन उनका निलंबन खत्म कर दिया गया था। इसके बाद वे 13 अक्टूबर तक एपीओ रहे थे।

- 23 फरवरी को ही सरकार ने दो सीनियर आईएएस अफसरों को अतिरिक्त मुख्य सचिव की वेतन श्रंखला में पदोन्नत करने के आदेश जारी किए थे, हालांकि वे कैट (सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल) से स्वीकृति लेकर आए थे। लेकिन सिंघवी के लिए करीब 10 दिन बाद अलग से आदेश जारी किया गया।

- प्रदेश में 2015 में खान घोटाला सामने आया। इसके चलते सिंघवी को जेल जाना पड़ा। इसके चलते वे दो सालों तक सस्पेंड भी रहे।

Order of IAS promotion on holi holidays
X
राज्य सरकार ने खान घूसकांड के चर्चित मामले में निलंबित चल रहे आईएएस अफसर अशोक सिंघवी को एक साल दस महीने और 19 दिन बाद बहाल कर दिया था।राज्य सरकार ने खान घूसकांड के चर्चित मामले में निलंबित चल रहे आईएएस अफसर अशोक सिंघवी को एक साल दस महीने और 19 दिन बाद बहाल कर दिया था।
Order of IAS promotion on holi holidays
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..