--Advertisement--

स्पाइसजेट ने रद्द की फ्लाइट, एयरपोर्ट पर हंगामा

फ्लाइट के लिए पहले तो यात्रियों को 2 घंटे इंतजार कराया गया। कुछ देर बाद मैसेज आया कि फ्लाइट रद्द कर दी गई है।

Danik Bhaskar | Dec 28, 2017, 03:43 AM IST

जयपुर. एयरपोर्ट पर बुधवार को जयपुर-जैसलमेर जाने वाली स्पाइस जेट की फ्लाइट अचानक रद्द कर दी गई। इससे 60 से ज्यादा यात्रियों को खासी परेशानी हुई। फ्लाइट के लिए पहले तो यात्रियों को 2 घंटे इंतजार कराया गया। कुछ देर बाद मैसेज आया कि फ्लाइट रद्द कर दी गई है। गुस्साए यात्रियों ने नंदिता माथुर के नेतृत्व में एयरपोर्ट पर जोरदार हंगामा किया।

- दरअसल, जयपुर से स्पाइस जेट की फ्लाइट हर दिन सुबह 10:55 बजे जैसलमेर जाती है। बुधवार को यात्री फ्लाइट आने से 1 घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंच गए। एयरलाइंस द्वारा यात्रियों को मैसेज दिया गया कि फ्लाइट 2 घंटे देरी से दोपहर 1 बजे रवाना होगी, लेकिन कुछ देर बाद ही 10:20 बजे एयरलाइंस ने फ्लाइट रद्द करने की सूचना दी।

- टोंक रोड निवासी मयंक और शिवानी माथुर ने बताया कि वे सर्दियों की छुट्टी बिताने जैसलमेर जा रहे थे। उन्होंने होटल भी बुक करा दी थी, लेकिन उन्हें अब सड़क मार्ग से जैसलमेर जाना पड़ा।

पहले कहा-कोहरे से लेट हुई, फिर रद्द कर दी
- स्पाइसजेट की यह फ्लाइट सुबह 6:25 बजे जयपुर से वाराणसी जाती है। वाराणसी से वापस दोपहर 1 बजे जयपुर से जैसलमेर जाती है। लेकिन मंगलवार को सूरत से आने वाली एक फ्लाइट रद्द थी। एयरलाइन इसे वाराणसी भेजता है। वहीं, एक अन्य फ्लाइट दिल्ली से जयपुर आती है। इसके बाद यह उदयपुर जाकर पुन: जयपुर होकर दिल्ली चली जाती है।

- विमान की कमी के कारण एयरलाइन ने पहले तो वाराणसी वाली फ्लाइट के लिए यात्रियों को कह दिया कि अधिक कोहरे के कारण उड़ान देरी से संचालित होगी। बाद में जब उदयपुर से दिल्ली जाने फ्लाइट जयपुर पहुंची तो एयरलाइन प्रबंधन ने उसे दिल्ली के बजाय वाराणसी रवाना कर दिया।

- वाराणसी में लेट की वजह से एयरलाइन प्रबंधन ने जैसलमेर की फ्लाइट रद्द कर दी। फ्लाइट के वाराणसी से लौटने के बाद उसे दिल्ली रवाना कर दिया।

- इसके चलते जयपुर-वाराणसी की फ्लाइट 5 घंटे लेट रही। वहीं जयपुर-दिल्ली जाने वाली फ्लाइट 4 घंटे लेट रही। इस वजह से न सिर्फ जैसलमेर बल्कि दिल्ली व वाराणसी के 150 से ज्यादा यात्रियों को परेशानी हुई।