Home | Rajasthan | Jaipur | News | Ragasthan festival at Jaisalmer

तीन दिवसीय म्यूजिक फेस्टिवल ‘रागस्थान’ 23 फरवरी से जैसलमेर में

‘रागस्थान’ का मकसद उभरते हुए कलाकारों को एक प्लेटफार्म उपलब्ध करवाना और राजस्थान की कला व विरासत को प्रमोट करना है।

dainikbhaskar.com| Last Modified - Feb 08, 2018, 04:31 PM IST

1 of
Ragasthan festival at Jaisalmer

जयपुर। एशिया के पहले डेजर्ट म्यूजिक फेस्टिवल ‘रागस्थान’ के तीसरे एडिशन की शुरुआत 23 फरवरी से जैसलमेर से 40 किमी दूर स्थित थार के रेगिस्तान में  होगी।  फेस्टिवल में कला, संगीत, सिनेमा और एडवेंचर का समागम होगा। इसमें दुनिया के कई स्थानों से अलग-अलग विधाओं के कलाकार शामिल होंगे। इसका समापन 25 फरवरी को होगा।

 

इसका मकसद न केवल उभरते हुए कलाकारों को एक प्लेटफार्म उपलब्ध करवाना है, बल्कि राजस्थान खासकर जेसलमेर की कला व विरासत को प्रमोट कर टूरिज्ज को बूस्ट करना है। फेस्टिवल के बारे में रागस्थान के को-फाउंडर कीथ मेनन कहते हैं, "हमने रागस्थान को ऐसे यूनिक एक्सपीरियंस के रूप में क्रिएट किया है कि इस फेस्टिवल में शामिल होने वाले न केवल  एक प्लेटफॉर्म पर दुनियाभर के कलाकारों की क्रिएटिवटी को एंजाय करेंगे, बल्कि कई एक्टिविटीज के जरिए रेगिस्तान की भव्यता को भी जानेंगे।"

 

इस फेस्टिवल में भाग लेने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। इस बार भी फेस्टिवल साइट पर रोजाना 1000 से 1500 लोगों के आने की उम्मीद है। कैम्प लाइफ इस फेस्टिवल का मुख्य हिस्सा होती है। इसमें बोन फायर, ओपन एयर मूवी स्क्रीनिंग आदि होंगे। इसके अलावा हॉट एयर बलून राइड्स भी आकर्षण का केंद्र होती है। 

 

 

इस बार के फेस्टिवल में ये आर्टिस्ट्स शामिल होंगे : देहली टु डबलिन (कनाडा), बारमेड़ बॉय्स (राजस्थान), टेटसिओ सिस्टर्स (नगालैंड), BEMET Ft. इमरान खान (इजरायल एवं राजस्थान का कॉलेबरैशन), रिवर्स ऑस्मोसिस, पाल-ई आदि। 

 

फेस्टिवल में भाग लेने के इच्छुक इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं : 

Ragasthan festival at Jaisalmer
Ragasthan festival at Jaisalmer
Ragasthan festival at Jaisalmer
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now