--Advertisement--

बॉलीवुड फिल्मों में दिख चुकीं ये Ex मिनिस्टर, सलमान मानते हैं इन्हें अपनी मां

रणथंभौर नेशनल पार्क पर रचित किताब का पहले से ही हिरण शिकार मामले में फंसे अभिनेता विमोचन कराने से सियासत में बवाल।

Dainik Bhaskar

Dec 20, 2017, 12:18 AM IST
बीना काक और सलमान के बहुत करीबी रिश्ते हैं और कई फिल्मों में वे सलमान की मां की भूमिका भी कर चुकी हैं। बीना काक और सलमान के बहुत करीबी रिश्ते हैं और कई फिल्मों में वे सलमान की मां की भूमिका भी कर चुकी हैं।

सवाई माधोपुर/जयपुर. राजस्थान की पूर्व मंत्री बीना काक अपनी बुक का फिल्म स्टार सलमान खान से विमोचन करवाए जाने को लेकर सुर्खियों में है। इसको लेकर बीजेपी ने कड़ी नाराजगी जताते हुए काक को सवाई माधोपुर में घुसने पर चुनौती तक दे डाली है। राजस्थान में फॉरेस्ट मिनिस्टर रहीं बीना काक 'मैंने प्यार क्यूं किया' और 'गॉड तुस्सी ग्रेट हो' जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में एक्टर सलमान खान की मां का किरदार निभा चुकी हैं। इसी वजह से उनके बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों से अच्छे रिश्ते हैं।

- दरअसल, राजस्थान की कांग्रेस सरकार में 2008 से 2013 तक फॉरेस्ट और टूरिज्म मिनिस्टर रह चुकीं बीना काक ने हाल ही में अपनी बुक लॉन्च की।

- काक की बुक 'Silent Sentinels Of Ranthambhore' की लॉन्चिंग पर सलमान खान, कैटरीना कैफ भी शामिल हुए थे। इनके अलावा सलमान के पिता सलीम खान, मां सलमा और हेलन भी लॉन्चिंग में मौजूद थीं।

- मामला रणथंभौर नेशनल पार्क से जुड़ा होने के कारण यहां राजनीति में बीना काक के नाम पर सियासत गरमा गई है।

- बीजेपी ने काक के इस कृत्य पर अपनी कड़ी निंदा की है। साथ ही सवाई माधोपुर में घुसने पर चुनौती तक दे डाली है।

- भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेश जैन और भाजयुमो जिलाध्यक्ष सत्यनारायण धाकड़ का आरोप है कि पहले से ही हिरण शिकार मामले मे फंसे सलमान खान से पुस्तक का विमोचन करवाया जाना वन्य जीव प्रेमियों की भावनाओं का मखौल उड़ाना है। इसे कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

काक का रणथम्भौर से गहरा रिश्ता

- कांग्रेस शासन में वन मंत्री रही बीना काक का रणथंभौर नेशनल पार्क से एक गहरा रिश्ता रहा है। किसी समय वे रणथंभौर नेशनल पार्क की वादियों में अपना अधिक समय गुजारा करती थीं।

- एक्टर सलमान खान पर जोधपुर में काला हिरण मारने का मुकदमा दर्ज हुआ था तब उन्होंने सलमान को हिरण शिकार मामले में बचाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

- अब विवाद का बड़ा कारण बीना काक की बुक का सलमान खान द्वारा विमोचन करवाया जाना है।

बुक में रणथंभौर की वाइल्ड लाइफ

- इस बुक में बीना काक ने रणथंभौर के वन्यजीव और पेड़ पौधों के साथ ही टाइगर सुल्तान की बेहद ही खूबसूरत अंदाज में फोटोज लगाई हैं। यह 20 पेज की बुक है।

- बीना काक ने बताया कि सुलतान के तीन महीने से तीन साल तक के जीवन को कैमरे में कैद किया है।

- सबसे रोचक बात बुक को इस तरह से डिजाइन किया गया है जैसे खुद सुलतान ही अपने बचपन की पूरी कहानी बुक में बता रहा हैं। साथ ही यह बुक बच्चों को वन्यजीव और पौधों के बारे में रोचक जानकारी देती है।

बीना काक इन दिनों अपनी बुक लॉन्च को लेकर विवादों में घिर गई हैं। बीना काक इन दिनों अपनी बुक लॉन्च को लेकर विवादों में घिर गई हैं।

शूट रोककर सलमान गए थे बीना को गेट पर लेने
- सलमान के लिए बीना काक इतनी खास हैं कि फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' की शूटिंग रोककर वे उन्हें बाहर लेने गए थे। 
- दरअसल, उनकी ऑन-स्क्रीन मां और पॉलीटिशियन बीना काक उनसे मिलने पहुंची थीं, लेकिन सलमान के गार्ड्स बीना को नहीं पहचानते थे तो उन्होंने अंदर घुसने से इनकार कर दिया। जिसके बाद सैट पर काफी हंगामा हो गया था। 
- जब स्थिति बेकाबू हो गई तब एक मेकअप-मैन ने यह ख़बर सलमान तक पहुंचाई, जिसके बाद शूट रोककर सलमान बीना को लेने गेट तक गए और उनसे माफी मांगी।

वन्यप्रेमी और बीजेपी बीना काक के विरोध में उतर आई है। वन्यप्रेमी और बीजेपी बीना काक के विरोध में उतर आई है।

- राजस्थान सरकार की पूर्व मंत्री बीना काक की किताब को इन दिनों खुद सलमान खान ज़ोर-शोर से सोशल मीडिया में प्रमोट कर रहे हैं। 
- वाइल्ड लाइफ पर लिखी गई बीना की यह किताब दिल्ली में 28 नवंबर को रिलीज़ होगी। 
- बीना और सलमान के बहुत करीबी रिश्ते हैं और कई फिल्मों में वे सलमान की मां की भूमिका भी कर चुकी हैं।

बीना काक की बेटी अमृता और उनके पति रीजु झुनझुनवाला के साथ सलमान। बीना काक की बेटी अमृता और उनके पति रीजु झुनझुनवाला के साथ सलमान।

बीना की बेटी हैं सिंगर
- पूर्व मिनिस्टर बीना की बेटी अमृता काक को बतौर सिंगर सलमान खान ने ही बॉलीवुड में पहचान दिलवाई।
- राजस्थान से ही पढ़ी-लिखीं अमृता को बचपन से ही गाने का शौक था, लेकिन उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वे बतौर सिंगर बॉलीवुड में करियर बनाएंगी।
- बाद में सलमान ने उन्हें प्रोफेशनली गाने के लिए मोटीवेट किया। सलमान, बीना को अपनी मां और अमृता को बहन मानते हैं।
- कहा यह भी जाता है कि बीना ने चिंकारे के शिकार मामले में सलमान की काफी मदद भी की है।

आमिर खान और पत्नी किरण राव के साथ बीना काक। आमिर खान और पत्नी किरण राव के साथ बीना काक।
सोनाक्षी सिन्हा के साथ बीना काक। सोनाक्षी सिन्हा के साथ बीना काक।
मलाइका अरोड़ा और पूर्व मंत्री बीना काक। मलाइका अरोड़ा और पूर्व मंत्री बीना काक।
पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे राजीव गांधी के साथ बीना काक की तस्वीर। पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे राजीव गांधी के साथ बीना काक की तस्वीर।
X
बीना काक और सलमान के बहुत करीबी रिश्ते हैं और कई फिल्मों में वे सलमान की मां की भूमिका भी कर चुकी हैं।बीना काक और सलमान के बहुत करीबी रिश्ते हैं और कई फिल्मों में वे सलमान की मां की भूमिका भी कर चुकी हैं।
बीना काक इन दिनों अपनी बुक लॉन्च को लेकर विवादों में घिर गई हैं।बीना काक इन दिनों अपनी बुक लॉन्च को लेकर विवादों में घिर गई हैं।
वन्यप्रेमी और बीजेपी बीना काक के विरोध में उतर आई है।वन्यप्रेमी और बीजेपी बीना काक के विरोध में उतर आई है।
बीना काक की बेटी अमृता और उनके पति रीजु झुनझुनवाला के साथ सलमान।बीना काक की बेटी अमृता और उनके पति रीजु झुनझुनवाला के साथ सलमान।
आमिर खान और पत्नी किरण राव के साथ बीना काक।आमिर खान और पत्नी किरण राव के साथ बीना काक।
सोनाक्षी सिन्हा के साथ बीना काक।सोनाक्षी सिन्हा के साथ बीना काक।
मलाइका अरोड़ा और पूर्व मंत्री बीना काक।मलाइका अरोड़ा और पूर्व मंत्री बीना काक।
पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे राजीव गांधी के साथ बीना काक की तस्वीर।पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे राजीव गांधी के साथ बीना काक की तस्वीर।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..