--Advertisement--

टायर फटने से स्कार्पियो डिवाइडर क्रॉस कर ट्रक से टकराई, परखच्चे उड़े, 2 मरे

जयपुर से अजमेर की ओर जा रही स्कॉर्पियो की स्पीड इतनी तेज थी कि टायर फटने के बाद ड्राइवर उसे नियंत्रित नहीं कर सका

Danik Bhaskar | Feb 14, 2018, 02:22 AM IST

दूदू /मौजमाबाद. जयपुर-अजमेर एनएच- 8 पर रामनगर पेट्रोल पंप के समीप मंगलवार अपराह्न करीब 3:25 बजे जयपुर से अजमेर की ओर तेज रफ्तार स्कॉर्पियो का टायर अचानक टायर फट गया। इससे गाडी असंतुलित होकर डिवाइडर कूदती हुई दूसरी और सामने से आ रहे ट्रक से जा भिडी जिससे स्कॉर्पियो के परखच्ड़े उड़ गए तथा गाडी सवार दो युवकों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि 7 अन्य गंभीर घायल हो गए। घटना इतनी जबरदस्त थी कि स्कॉर्पियो में दोनों मृतक बुरी तरह फंस गए थे, जिनको पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला।

घटना की सूचना मिलने पर मय जाब्ता मौके पर पहुंचे दूदू थानाधिकारी हरिसिंह धायल ने जीवीके एम्बुलेस से गंभीर घायलों को तुरंत सरकारी अस्पताल भिजवाया। घायलों की गंभीर हालत होने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद सभी को जयपुर एसएमएस अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। मृतक दोनों युवकों के शव मोर्चरी में रखवाए गए है।

थानाधिकारी धायल के अनुसार, हादसे में शामिल लोग जयपुर में रह कर निजी जॉब करते है। सभी स्कॉर्पियो से जयपुर से अजमेर की ओर जा रहे थे। एनएच-8 पर दूदू के पास रामनगर पेट्रोल पंप के समीप इनकी गाड़ी का टायर फट गया जिससे यह हादसा हुआ।

मृतकों में एक जयपुर निवासी व दूसरा बिहारी
हादसे के दौरान जयपुर विश्वकर्मा एरिया गुर्जरों की ढाणी निवासी रमेश गुर्जर (25) एवं बिहारी राज्य निवासी अक्षय (30) ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जिनके शवों को मोर्चरी में रखवाया गया।

इनकी हालत चिंताजनक
हादसे में सात लोग गंभीर घायल हुए। इनमें चंदन निवासी बिहार (35), देवेन्द्र सिंह (23), शिवप्रसाद (28), राजेश थाना फुलेरा निवासी सिनोदिया (32), श्याम बाबू निवासी बिहार (35) सहित दो अन्य घायलों काे जयपुर एसएमएस हॉस्पिटल रेफर किया गया।


राजमार्ग पर जाम
हादसे के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम की स्थिति बन गई। वाहनों की लंबी कतारे लग गई। पुलिस प्रशासन ने घायलों को इलाज के लिए जयपुर रेफर करने के बाद क्षतिग्रस्त गाड़ी को हाइवे से हटवाकर जाम खुलवाया। इसके बाद हाइवे पर यातायात सुचारू हो पाया। पुलिस ने स्कॉर्पियो को जब्त कर थाने ले आए है।