--Advertisement--

साली का बेटा चुराकर भागा जीजा, राजस्थान पुलिस ने दबोच लिया

आरोपी से एक देशी कट्टा व आठ कारतूस बरामद

Danik Bhaskar | Jan 19, 2018, 04:50 AM IST

जयपुर. झारखंड के धनबाद से साली का दो माह का बच्चा चुराकर भागे जीजा को धनबाग पुलिस ने करणी विहार थाना पुलिस के साथ मिलकर गुरुवार शाम को पांच्यावाला में पकड़ा लिया। पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए घेराबंदी की तो पुलिसकर्मियों को देखकर उसने देशी कट्टा निकाल लिया और फायरिंग करने के लिए कारतूस डालने लगा। तब पुलिसकर्मियों ने आरोपी मुरैना एमपी निवासी प्रमोद कुमार प्रजापति को पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपी से एक देशी कट्टा व आठ कारतूस बरामद किए है। जांच में सामने आया कि आरोपी बच्चे को मुरैना स्थित घर पर परिजनों के पास छोड़कर जयपुर आ गया। ऐसे में धनबाग पुलिस अब मध्यप्रदेश जाएगी।


करणी विहार थाने के एसआई नरेन्द्र ने बताया कि प्रमोद कुमार प्रजापति की झारखंड धनबाग जिले के महुदा थाने में शादी हुई थी। काफी समय प्रमोद के ससुराल वाले उसकी पत्नी को नहीं भेज रहे थे। वह पत्नी को लेने के लिए 11 जनवरी को झारखंड गया था। जहां पर उसके ससुर ने पत्नी को साथ नहीं आने दिया तो मौका देखकर प्रमोद साली के दो माह के बेटे का अपहरण करके मध्यप्रदेश आ गया। इस संबंध में प्रमोद के खिलाफ महुदा थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई थी। पुलिस आरोपी की मोबाइल लोकेशन के आधार पर गुरुवार को जयपुर आई।

आरोपी की लोकेशन करणी विहार इलाके की आ रही थी। महुदा थाना पुलिस ने इसकी सूचना करणी विहार पुलिस को दी। इसके बाद दोनों थानों की पुलिस ने करीब दस किलोमीटर तक प्रमोद को लोकेशन व मोबाइल टॉवर के आधार पर कॉलोनियों में पीछा किया।

आरोपी की शाम 6 बजे के करीब पांच्यावाला स्थित एक होटल के पास लोकेशन मिली। जहां आरोपी एक अॉटो में बैठा था। करणी विहार पुलिस और महुदा पुलिस ने प्रमोद को पकड़ लिया।