Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News »News» Tarun Sagar Says Age Of Retirement In Politics Should Be Fixed

जैन मुनि तरुण सागर बोले- राजनीति में रिटायरमेंट की उम्र तय होनी चाहिए

Bhaskar News | Last Modified - Feb 07, 2018, 04:38 AM IST

तरुणसागर से भास्कर की बातचीत
जैन मुनि तरुण सागर बोले- राजनीति में रिटायरमेंट की उम्र तय होनी चाहिए

जयपुर. कड़वे प्रवचनों के लिए प्रख्यात राष्ट्रीय संत तरुण सागर महाराज ने अपने जयपुर प्रवास के अंतिम दिनों में भास्कर से विशेष बातचीत की। उन्होंने कहा- राजनीति में भी रिटायरमेंट की उम्र होनी चाहिए। आज के नेता मरते दम तक राजनीति का दामन नहीं छोड़ना चाहते हैं। वे तभी हटते हैं जब या तो पार्टी बेइज्जत कर टिकट नहीं देती या फिर मतदाता ही उन्हें खारिज कर दें।

- मुनि ने कहा कि जैन धर्म एक स्वतंत्र धर्म है। इस मायने जैन हिंदू नहीं हैं। हिंदू धर्म और जैन धर्म की मान्यताएं एक दूसरे से भिन्न हैं। हिंदू धर्म ईश्वर को सृष्टि का कर्ता मानता है। वहीं जैन धर्म इसको नकारता है। हां, अगर हिंदू का अर्थ राष्ट्रीयता से है तो जैन हिंदू है। फिर तो जैन ही क्या मुसलमान भी हिंदू हैं, हिंदुस्तान का हर आदमी हिंदू है। मुनि तरुण सागर ने मच्छर और मोबाइल को आज की बड़ी समस्याएं बताई। उन्होंने कहा कि रात में मच्छर सोने नहीं देते और दिन में मोबाइल आदमी को चैन से नहीं बैठने देता।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: jain muni trun saagar bole- raajniti mein ritaayrmeint ki umr tay honi chaahie
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×