--Advertisement--

ट्यूशन पढ़ाने वाला ब्वॉय स्टूडेंट के साथ कर रहा था कुकर्म, 5 साल की कैद

जब परिजनों ने दीपक से बात की तो उसने उन्हें जान से मारने की धमकी दी और बंदूक भी दिखाई।

Danik Bhaskar | Dec 21, 2017, 06:06 AM IST

जयपुर. पोक्सो मामलों की विशेष कोर्ट ने भट्टा बस्ती थाना इलाके में ट्यूशन पढ़ने वाले 12 वर्षीय बच्चे के साथ छेड़छाड़ कर उस पर यौन हमला कर वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने के अभियुक्त ट्यूटर दीपक कुमार मीणा को पांच साल कैद व 8000 रुपए जुर्माने की सजा दी है।

मामले के अनुसार, 31 जनवरी, 2016 को शिव कॉलोनी, शास्त्री नगर निवासी बच्चे के पिता ने मुकदमा दर्ज कराया था कि उसका पुत्र पड़ोस में रहने वाले दीपक मीणा के पास ट्यूशन पढ़ने जाता था। वह पिछले 2-3 महीने से बच्चे के साथ कुकर्म कर रहा था। अभियुक्त बच्चे से घर से रुपए पैसे भी मंगवाता था और इस बारे में किसी को बताने पर उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देता था। अभियुक्त बच्चे को फोटो दिखाकर उसे ब्लैकमेल कर रहा था।

इस दौरान उनका बच्चा खाना नहीं खा रहा था और डरा व चिड़चिड़ा रहने लगा। परिवारजनों ने बच्चे की गर्दन व चेहरे पर खरोच के निशान देखे तो बच्चे ने किसी दूसरे बच्चे से झगड़ा होना बताकर बात टाल दी। लेकिन बच्चे ने अधिक परेशान होने पर परिजनों को ट्यूटर के बारे में बताया। जब परिजनों ने दीपक से बात की तो उसने उन्हें जान से मारने की धमकी दी और बंदूक भी दिखाई। उसने कहा कि उसके रिश्तेदार पुलिस में ऊंचे पदों पर हैं।

पुलिस ने रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए अभियुक्त को 23 मई, 2016 को गिरफ्तार कर कोर्ट में उसके खिलाफ चालान पेश किया। अभियोजन ने 13 गवाहों के बयान दर्ज कराए जिनसे अभियुक्त का अपराध साबित होने पर कोर्ट ने उसे कैद व जुर्माने की सजा दी।