Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News »News» Weapons License Made From J&K On The Name Of BSF Jawan

BSF के हवलदार के नाम से बना लिया जम्मू-कश्मीर से हथियार लाइसेंस, गिरफ्तार

Bhaskar News | Last Modified - Dec 14, 2017, 05:35 AM IST

आरोपी का लाइसेंस बीएसएफ के हवलदार के नाम से बना था।
BSF के हवलदार के नाम से बना लिया जम्मू-कश्मीर से हथियार लाइसेंस, गिरफ्तार

जयपुर.जम्मू कश्मीर से फर्जी हथियार लाइसेंस बनाने वाले एक प्रॉपर्टी व्यवसायी को एटीएस ने बुधवार को गिरफ्तार किया। आरोपी 39 वर्षीय जीवनसिंह उदयपुर मावली का है। जीवन सिंह को गुरूवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। आरोपी मामले का खुलासा होने के बाद से फरार था। उसको कई बार नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया था।

- आरोपी ने 3 लाख रु. देकर गिरोह के सरगना मोहम्मद जुबेर से बेकडेट में जम्मू कश्मीर से हथियार लाइसेंस बनाया था। जुबेर ने ही आरोपी को देवास से हथियार मंगाकर दिया था। आरोपी का लाइसेंस बीएसएफ के हवलदार के नाम से बना था।

- एटीएस के एसपी विकास कुमार ने बताया कि मोहम्मद जुबेर के पास मिले दस्तावेजों की जांच में जीवन सिंह द्वारा भी हथियार लाइसेंस बनाने की बात सामने आई थी। जीवन सिंह को पूछताछ को बुलाया था। पूछताछ के बाद उसको गिरफ्तार कर लिया गया है।

अब तक 35 गिरफ्तार

गौरतलब है कि एटीएस ने इसी साल अक्टूबर माह में राजस्थान, जम्मू कश्मीर, मध्यप्रदेश व पंजाब में 14 जगह दबिश देकर जम्मू कश्मीर से अवैध रूप से हथियार लाइसेंस बनाने वाले गिरोह को भंडाफोड़ करके सरगना मोहम्मद जुबेर, राहुल व विशाल को गिरफ्तार किया था। आरोपी से पूछताछ के बाद उनसे हथियार बनाने वाले 35 जनों को एटीएस अब तक गिरफ्तार कर चुकी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: BSF ke hvldaar ke naam se bana liyaa jmmu-kshmir se hthiyaar licence, gairftaar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×