--Advertisement--

कबाड़ी के आवास से टावर की 20 बैटरियां बरामद

हिंडौन ग्रामीण | टावर बैटरी चोरी के गिरफ्तार सरगना की निशानदेही पर पुलिस ने भायला खेड़िया रोड स्थित किराए के मकान...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:25 AM IST
हिंडौन ग्रामीण | टावर बैटरी चोरी के गिरफ्तार सरगना की निशानदेही पर पुलिस ने भायला खेड़िया रोड स्थित किराए के मकान में कबाड़ का कार्य कर रहे कबाड़ी से टावर की 20 बैटरियां बरामद की। वहीं पुलिस को आता देखकर कबाड़ी मौका पाकर फरार हो गया।

सदर थाना प्रभारी रामवीर सिंह ने बताया कि एक दिन पूर्व महवा मार्ग स्थित देवलेन मोड के पास लच्छी की प्याऊ की पाटोरपोश में किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में बैठे तीन बदमाशों को पुलिस ने दबोचा लिया। पुलिस पूछताछ में बदमाशों ने टावरों से बैटरियां चोरी करना कबूल किया। सरगना भुसावर थाने के निठार गांव का चेतराम उर्फ वकील मीणा पुत्र पृथ्वीराज मीणा, हिंडौन सदर के गांवडा मीणा निवासी लोकेश मीणा पुत्र चौधरिया मीणा तथा कुम्हेर थाने के पैगोर दादू निवासी लाखनसिंह उर्फ मूला जाट पुत्र रणवीर के कब्जे से पुलिस ने 315 बोर का देशी कट्टा व दो जिंदा कारतूस भी बरामद किए। चोरी व नकबजनी के सरगना के खिलाफ पांच जिले के थानों में 24 मुकदमे दर्ज हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि टावर से बैटरियां चुराने के तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें तीन दिन के रिमांड पर सौंपा गया।

बरामद 20 बैटरियों की कीमत 44 हजार रुपए

सदर थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में उनकी निशानदेही पर हिंडौन के खेड़िया रोड स्थित किराए पर कबाड़ का काम कर रहे उत्तरप्रदेश के जिला मेरठ के किना नगर निवासी कबाड़ी वली मोहम्मद पुत्र अब्दुल मजीद के यहां से महू इब्राहिमपुर के इंडस टावर से चोरी की गई 20 बैटरियां बरामद की हैं। कबाड़ी वली मोहम्मद ने 44 हजार रुपए में इन बैटरियां को खरीदा। वहीं कार्रवाई के दौरान कबाड़ी वली मोहम्मद मौके से फरार हो गया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..